PC की स्पीड बढ़ाने के लिए 5 बेहतरीन सॉफ्टवेयर

0
क्या आपका कंप्यूटर पहले के मुकाबले अब बहुत धीमा हो गया है? बूटिंग और फाइल्स लोड करने में क्या आपका कंप्यूटर बहुत समय लेने लगा है? अगर हां, तो हम आपके लिए 5 ऐसे सॉफ्टवेयर्स का कलेक्शन लाए हैं, जो आपके PC में से जंक फाइल्स को हटाएंगे, स्टार्टअप प्रोसेसे को स्ट्रीमलाइन करेंगे और आपके कंप्यूटर की सॉफ्टवेयर सेटिंग को बूस्ट करेंगे, ताकि आपका PC तेज परफॉर्म कर सके। सबसे अच्छी बात यह है कि इन सॉफ्टवेयर्स के लिए आपको बिल्कुल भी पैसा खर्च नहीं करना होगा। ये सभी सॉफ्टवेयर्स मुफ्त में उपलबध हैं।


pc speed
                                                          source- google images

PC की स्पीड बढ़ाने के लिए 5 बेहतरीन सॉफ्टवेयर

PC का लम्बे समय से उपयोग करते रहने से साथ C हार्ड ड्राइव में ऐसी चीजें भर जाती हैं, जो आपके PC को धीमा कर देती हैं। क्या होता है कि अक्सर आप अपने PC में नए नए गेम, सॉफ्टवेर इनस्टॉल और अनइंस्टाल करते रहते है तोकई सॉफ्टवेर ऐसे होते जो प्रॉपर तरीके से अनइंस्टाल नहीं होते और उनकी टेंपररी फाइल PC में स्टोर रहती है। आज आप जानेंगे कि अपने PC की स्पीड कैसे बढ़ाये और किसी सॉफ्टवेयर को सही तरीके से कैसे अनइंस्टाल करें।

अपने कंप्यूटर से किसी सॉफ्टवेर को अनइंस्टाल कैसे करें। 

1. IObit Uninstaller
IObit Uninstaller सॉफ्टवेर की मदद से आप अपने PC से किसी भी सॉफ्टवेर को पूर्ण तरीके से अनइंस्टाल कर पाएंगे। इस सॉफ्टवेर की सबसे खास बात यह है कि सॉफ्टवेर से रिलेटेड एक भी फाइल को यह नहीं छोड़ता और सभी टेम्पररी फाइल्स को डिलीट करता है।

अन्य उपयोगी सॉफ्टवेर निचे बता रहें हैं जो आपके सिस्टम से जंक, टेम्परेरी फाइल, रीसेंट फाइल को क्लियर PC की स्पीड को बढ़ाते है। 

IOBIT अडवांस्ड सिस्टमकेयर
किसी नए यूजर के लिए प्रभावी क्लीनिंग और मेंटेनेंस के लिए आईओबिट एडवांस्ड सिस्टमकेयर 2 रूपों में आता है: एक मुफ्त वर्जन, जो बेसिक हाउस क्लीनिंग करता है और एक प्रो वर्जन, जो इंटरनेट स्पीड-बूस्टिंग, रियल-टाइम ऑप्टिमाइजेशन, प्रिवेसी प्रॉटेक्शन, डीप रजिस्ट्री क्लीनिंग और 24X7 तकनीकी सहयोग देता है।

IOLO  सिस्टम मैकेनिक
क्लीन, तेज PC के साथ बड़े स्तर पर स्टार्टअप टाइम में सुधार के लिए IOLO सिस्टम मैकेनिक जंक फाइल्स और गैरजरूरी ऐप्स को हटा देता है। यह ब्लॉटवेयर और गैरजरूरी बैकग्राउंड ऑटो-रन सेटिंग्स को ब्लॉक करता है। साथ ही, यह PC की रैम को क्लियर कर देता है, और कई लॉग्स, ब्राउजर हिस्ट्री को भी साफ कर देता है। न केवल यह प्रमुख सिस्टम रिसोर्सेज को फ्री करता है, बल्कि यह ब्राउजिंग हिस्ट्री को भी मिटा देता है ताकि आपकी निजता बनी रहे। यह दो वर्जन में उपलब्ध है प्रीमियम और मुफ्त। इसका मुफ्त वर्जन भी शानदार है।

रेजर कॉर्टेक्स: बूस्ट
कंप्यूटर में तेजी खासतौर पर गेम खेलने वालों के लिए जरूरी होती है। वह भी ऐसे वक्त जब गेम खेल रहे हों। रेजर कॉर्टेक्स: बूस्ट इसका सही जवाब है। यह फ्री ऐप गैरजरूरी सिस्टम प्रॉसेस को रोकता है, मेमरी को क्लियर करता है और बेहतर गेमिंग परफॉर्मेंस के लिए आपके सिस्टम को व्यवस्थित करता है।

PC डीक्रेपिफायर
ब्लॉटवेयर को क्लियर करने के साथ ही PC डीक्रेपिफायर पीसी की प्रोसेस को दुरुस्त करता है। यह खासतौर पर नए PC के लिए उपयुक्त है, जिनमें अक्सर कई ऐप्स और बेमतलब की जंक सामग्री भर जाती है। ऐसे PC के लिए यह फ्री ऐप्लिकेशन काफी काम का है। यह आपके सिस्टम का विश्लेषण करता है और आपको बताता है कि कौन से ऐप्स आपके लिए जरूरी नहीं हैं।

पिरिफॉर्म सीक्लीनर
पिरिफॉर्म सीक्लीनर गैरजरूरी फाइलों, रजिस्ट्री एंट्रियों को हटाता है और कुकीज को ट्रैक करता है। यह काफी समय से मौजूद है और काफी लोकप्रिय भी है। लोग इसे काफी इस्तेमाल करते हैं क्योंकि यह सिस्टम के उन हिस्सों की भी सफाई करता है जहां तक अन्य फ्री ऐप्स नहीं पहुंच पाते।

देश दुनिया के साथ साथ पढ़िए नीमकाथाना की हर बड़ी खबर केवल नीमकाथानान्यूज़.इन पर। 
हम लाये हैं आपके नीमकाथाना शहर की एकमात्र लाइव न्यूज़ वेबसाइट जो आपको रखे अप टू डेट।
Tags

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !