आपकी कार में जरूर होने चाहिए ये 5 काम के गैजट्स

0
आप भी कार रखते है, या फिर कार लेने का मन बना रहें है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है। आजकल कारों में पहले से ही कई सारी अक्सेसरीज प्री-लोडेड आती हैं, जो बहुत काम की होती हैं। लेकिन सभी कारों के साथ ऐसा नहीं है। यह भी हो सकता है कि आपके पास थोड़ी पुरानी कार हो। ऐसे में आपको कुछ गैजट्स अपनी गाड़ी में लगवा लेने चाहिए। ये गैजेट्स छोटे होने के कारण थोड़े कम खर्चीले भी है, और हैं बड़े काम के। हम बता रहे हैं 5 ऐसे गैजट्स के बारे में, जो आपकी गाड़ी में होने ही चाहिए।

Best car gadget
                                                          source- google images

आपकी कार में जरूर होने चाहिए ये 5 काम के गैजट्स

1. टायर प्रेशर मॉनिटर वाल्व्स

अक्सर आप लोग ध्यान नहीं देते कि कार के टायर का प्रेशर कितना है। टायर में हवा सही प्रेशर बना रहने से ड्राइव सुविधाजनक रहती है, और फ्यूल भी सही मात्रा में ही होता हैं । आप Auto Tire के फोर्स वाल्व कैप्स खरीद सकते हैं।  जो सभी तरह के टायर्स के लिए उपलब्ध हैं। 800 रुपये में आप बिना दिक्कत के मॉनिटर कर सकते हैं कि टायर का प्रेशर सही है या नहीं।

2. डैश कैम

भारत में रोड रेज की घटनाएं बढ़ रही हैं। इसलिए जरूरी हो गया है कि आप कार में डैश कैम लगाकर रखें। आप SJCAM SJ4000 Wi-Fi 12Mp dash Camera खरीद सकते हैं, जिसमें ड्यूल फुल HD कैमरे हैं। इन्हें कार के डैशबोर्ड पर रका जा सकता है। इनमें नाइट विज़न सपॉर्ट भी है। इसके साथ ही इसमें Wifi का फीचर भी मिल जाता है।

3. कार चार्जर

कई बार सुबह-सुबह घर से निकलते वक्त ध्यान आता है कि फोन तो चार्ज किया ही नहीं। ऐसे में कार में चार्जर लगा होगा तो टेंशन नहीं रहेगी। Trucase 3.4 AMP जैसा चार्जर कार में लगवार आप अपने स्मार्टफोन्स और टैब्स को चार्ज कर सकते हैं। इस कार चार्जर में LED डिस्प्ले भी है, जो दिखाता है कि कार की बैटरी वोल्टेज कितनी है। इसकी कीमत मात्र 699 रुपये है।

4. इलेक्ट्रिक कार जैक

ऐसा कभी भी हो सकता है कि यात्रा के दौरान टायर पंक्चर हो जाए या कोई हवा निकाल दे। आसपास मदद के लिए कोई न हो तो आपको इलेक्ट्रिक कारजैकर होने से मदद मिल सकती है। आप इसकी मदद से बिना ज्यादा मशक्कत किए टायर बदल सकते हैं। करीब 6,800 रुपये में आपको एक ऐसा जैक मिल जाएगा।

5. GPS नैविगेशन

कार में नैविगेशन सिस्टम का लगा होना बेहद जरूरी हो गया है। कुछ कारों में पहले से ही लगा आने लगा है, मगर सभी कारों में ऐसा नहीं होता। Map My India भारत में लंबे समय से जीपीएस नैविगेटर्स तैयार कर रहा है। आप LX440 को ट्राई कर सकते हैं। 6500 रुपये के इस डिवाइस में 4.2 इंच की टचस्क्रीन है और वॉइस नैविगेशन भी है। आप अपने पुराने स्मार्टफोन को भी गूगल मैप्स की मदद से नैविगेशन डिवाइस की मदद से इस्तेमाल कर सकते हैं।

देश दुनिया के साथ साथ पढ़िए नीमकाथाना की हर बड़ी खबर केवल नीमकाथानान्यूज़.इन पर। 
हम लाये हैं आपके नीमकाथाना शहर की एकमात्र लाइव न्यूज़ वेबसाइट जो आपको रखे अप टू डेट।
Tags

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !