Advertise With Us...Think Smart, Do Digital... #CHECK PRICE HERE

Headlines

नीमकाथाना में अंबेडकर भवन के स्थान को लेकर विवाद, पालिका ने मांगे दस्तावेज

अल्पसंख्यक समुदाय ने जमीन पर जताया हक, कहा, यह ताजियों का टीला है 

नीमकाथाना- पथवारी मोहल्ले में बनने वाले अंबेडकर भवन के स्थान को लेकर विवाद शुरू हो गया है। रविवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पालिका प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई। कहा, जहां अंबेडकर भवन का शिलान्यास हुआ है उस जगह ताजियों का टीला है।


पालिका रिकॉर्ड में जमीन ताजियों के टीले के नाम से अंकित है। गौरतलब है कि यहां शनिवार को विधायक व अध्यक्ष सैनिक कल्याण सलाहकार समिति प्रेमसिंह बाजौर व पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान ने अंबेडकर भवन का शिलान्यास किया।

विरोध करने वाले लोगों को कहना है कि मामले को लेकर विधायक व पालिका प्रशासन को पहले कई बार अवगत भी कराया गया था। यहां जमीन आवंटन का पहला अधिकार उनका है।

इधर, मामले में विरोध होने पर पालिका अधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों से समझाइश कर मामला शांत किया। पालिका अधिकारियों ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा है।

एससी/एसटी के लोगों ने जयपुर में धरना दिया, बेगुनाहों को रिहा करने की मांग

नीमकाथाना- मीन सेना के राष्ट्रीय प्रमुख सुरेश मीणा किशाेरपुरा व छात्र नेता रोशन मुंडोतिया ने आरोप लगाया कि एससी/एसटी एक्ट पर कोर्ट के फैसले के विराेध में हुए भारत बंद के दौरान पुलिस प्रशाासन ने समाज के बेगुनाह लोगों को झूठे मुकदमों में फंसाया है।

मामले में यहां के दर्जनोंं लोगों ने रविवार को जयपुर में सामूहिक धरना दिया। वहीं उपवास रखकर विरोध जताया। धरने में शामिल लोगों ने समाज के युवकों पर लगे मुकदमे वापस लेने व बेगुनाह लोगों को तुरंत ही रिहा करने की मांग की।

No comments