जंगली जानवर ने किया बकरियों का शिकार: पाटन की चीमन सिंह की ढाणी में ग्रामीणों में फैली दहशत, सरपंच बोले-आए दिन की घटनाओं से आमजन परेशान

Sonu Roy
0
पाटन की ग्राम पंचायत श्यामपुर में एक जंगली जानवर ने बाड़े में घुसकर 6 बकरियों का शिकार कर लिया। मामला क्षेत्र की चीमन सिंह की ढाणी के पशुपालक हनुमान सिंह के बाड़े का है। पशुपालक हनुमान सिंह ने बताया कि वह बकरी पालन कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। गुरूवार रात को वह अपने घर के पीछे बने बाड़ें में बकरियों को बंद करके सोया था। सुबह उठकर देखा तो एक बकरी बाड़ें में मृत अवस्था में पड़ी मिली।
उसके गर्दन पर जंगली जानवर के काटने के निशान थे और खून लगा हुआ था। जब उसने बकरियों को गिना तो उसमें से 6 बकरियां गायब मिलीं। इस पर आसपास के खेतों में देखा तो एक बकरी मृत हालत में पड़ी हुई मिली। उनका भी शिकार जंगली जानवर ने किया था।

गांव वालों ने मामले की सूचना वन विभाग और पशुपालन विभाग को दी। वन विभाग की सूचना पर कर्मचारी नवीन शर्मा ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिय। इसके बाद पशुपालन विभाग की टीम ने बकरियों का पोस्टमार्टम किया गया।

सरपंच कृष्ण कुमार ने कहा कि क्षेत्र में पशुपालन ही रोजगार का जरिया है। आए दिन जंगली जानवरों की ओर से घरों में बने पशुओं के बाड़े में हमला किया जा रहा है। अभी कुछ महीने पहले ही चूहां की ढाणी में एक बाड़े में घुसकर 50 से अधिक भेड़ों का शिकार किया गया था। इसके अलावा पाटन में पंचायत समिति के सामने भी 15 भेड़ बकरियों का शिकार जंगली जानवर द्वारा किया गया था।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)


Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !