इंदिरा गांधी स्मार्ट योजना! लाभार्थियों में कलेक्टर श्रुति भारद्वाज के साथ सेल्फी लेने की मची रही होड़, कलेक्टर बोलीं:- सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने का करेंगे काम

Sonu Roy
0
नीमकाथाना: आज से इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना शुरू हो गई। इस योजना के तहत चिरंजीवी परिवार की महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जा रहा हैं। इसके तहत जिला नीमकाथाना के पंचायत समिति सभागार में इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना का कार्यक्रम आयोजित हुआ।लाभार्थी ने सीधा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवाद किया। महावा गांव से पढ़ने वाली छात्रा दुर्गेश ने इस योजना का महत्व बताया। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया। स्मार्ट फोन से ऑनलाइन फॉर्म, शिक्षा से संबंधित वीडियो देख सकते हैं। 

नवसृजित जिला बनाने को लेकर धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान डीएम श्रुति भारद्वाज, एडीएम अनिल महला, एसडीएम राजवीर यादव, तहसीलदार महेश ओला, पाटन तहसीलदार मुनेश सिर्वा, सत्य प्रकाश टेलर आदि मौजूद रहे।

आज 68 लाभार्थियों को मिला लाभ
इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना में कुल 9565 लाभार्थियों को लाभमिलेगा। आज कुल 68 लाभार्थियों को फोन मिला हैं। कार्यक्रम में आमजन में काफी उत्साह देखने को मिला। नीमकाथाना शहर में आयोजित कैंप में आज वार्ड नंबर 2, 3 के लाभार्थियों को योजना का लाभ मिला हैं। 
11 व 12 अगस्त को इन वार्डों के लाभार्थियों को मिलेगा फोन
प्रोग्रामर गुलाब चंद कुमावत ने बताया कि इस योजना में 11 अगस्त को वार्ड नंबर 1,4,5,6 तथा 12 अगस्त को वार्ड नंबर 07, 08, 09 की चयनित महिलाओं को मोबाइल वितरित किया जाएगा।

जिला कलेक्टर के साथ सेल्फी लेने की मची होड़
जानकारी के मुताबिक योजना का लाभ मिलने वाली लाभार्थियों में जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची रही। कलेक्टर भारद्वाज ने छात्राओं को मोबाईल का पढ़ाई संबंधित उपयोग लेने की सलाह दी गई। उहोंने कहा कि इन योजना से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाएं देख सकते हो। 

ये होगी मोबाइल वितरण की योजना
इसमें भी अलग-अलग चरण बनाए गए हैं. पहले चरण में चयनित चिरंजीवी परिवारों की एकल नारी / विधवा महिलाओं, सरकारी विद्यालयों की कक्षा 9-12 में अध्ययनरत छात्राओं, सरकारी आईटीआई और पॉलिटेक्निक के साथ-साथ संस्कृत महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं एवं मनरेगा में 100 कार्य दिवस पूर्ण करने वाले परिवारों की महिला मुखियाओं और इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना में 50 कार्य दिवस पूर्ण करने वाले परिवारों की महिला मुखियाओं को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। 

प्रदेश में 1 करोड़ 40 हजार महिलाओं को मिलेगा लाभ
आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने पिछले साल मुफ्त स्मार्ट फोन देने का एलान किया था। अब डेढ साल का इंतजार करने बाद सरकार की इस योजना को अमल में लाया गया। प्रदेश की कुल 1 करोड़ 40 हजार महिलाओं को मोबाइल दिए जाएंगे, लेकिन पहले फेज में सिर्फ 40 हजार महिलाओं को मुफ्त स्मार्ट फोन मिला।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !