बिहार के जनप्रतिनिधियों ने अवैध अतिक्रमण हटवाने को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

0
नीमकाथाना:  पाटन पंचायत समिति के ग्राम पंचायत बिहार में मंहगाई राहत शिविर मे ग्राम पंचायत बिहार की सरपंच अर्चना यादव एवं उपसरपंच रामकुमार यादव व अन्य पंचों ने ग्राम पंचायत बिहार की सीमा भेरू घाटी से लेकर के पाटन तिराहे तक वाया डाबला स्टेशन बाजार के रोड़ से दोनो तरफ भी अवैध रूप से किये गये पक्के अतिक्रमण हटवाने बारे उपखंड अधिकारी नीमकाथाना राजवीर यादव को ज्ञापन दिया। 
सरपंच अर्चना यादव ने उपखंड अधिकारी नीमकाथाना को बताया कि बिहार पंचायत में पीडब्ल्यूडी की रोड पर अतिक्रमणकारियों ने पिछले कई दशकों से अतिक्रमण कर रोड़ के दोनों ओर पक्के निर्माण किए हुए हैं। इस वजह से आए दिन ट्रैफिक जाम और वाहनों की लम्बी लम्बी कतारे लगी हुई देखी जा सकती है।

पीडब्ल्यूडी रोड के दोनों तरफ अतिक्रमण की वजह से गंदे पानी व बरसाती पानी के निकास के लिए ग्राम पंचायत बिहार नाली निर्माण तक नहीं करवा पा रही है। जिससे 24 घंटे बाज़ार एवं रिहायसी बस्तियों का गंदा पानी व कीचड़ रोड पर भरा रहता है। अतिक्रमण की वजह से आमजन का बाजार से निकलना, वाहनों को खड़ा करना, खरीददारी करना बहुत मुश्किल व परेशानी भरा होता है।

पाटन पंचायत समिति प्रधान सुवालाल सैनी ने भी उपखंड अधिकारी नीमकाथाना को अवगत करवाया कि पंचायत समिति पाटन में इस तरह के अतिक्रमण बहुत ही जगह देखे जा सकते हैं। पंचायत समिति प्रधान ने उपखंड अधिकारी नीमकाथाना को पिछले कई दशकों से लगातार हो रहे इन पक्के अतिक्रमण से राहत दिलाने की अपील की है। 

इस पर उपखंड अधिकारी नीमकाथाना ने पाटन पंचायत समिति  पीडब्ल्यूडी कार्यालय की कनिष्ठ अभियंता अंजना बाटड को यह ज्ञापन आगामी उचित कार्रवाई हेतु राहत शिविर में ही आगामी आवश्यक कार्यवाही हेतु सौंपा और आदेश दिए की पीडब्ल्यूडी रोड पर दोनों साइड जो भी पक्के या कच्चे अतिक्रमण है, उन्हें तुरंत हटवाने की कार्रवाई को कानूनन अंजाम दिया जाये। उपखंड अधिकारी ने बाकायदा पटवारी विजय मंगावा से ग्राम पंचायत बिहार का नक्शा मंगवाया व खुद स्केल से नापकर सभी संबंधित विभाग को इस अवैध अतिक्रमण को तुरंत उचित कानूनी कार्यवाही करते हुए हटवाने के निर्देश दिये।

इस दौरान पाटन तहसीलदार मुनेश सर्वा, पाटन पंचायत समिति विकास अधिकारी राजूराम सैनी, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सत्यप्रकाश टेलर, सरपंच प्रतिनिधि सतवीर यादव, राजेंद्र यादव, एडवोकेट रामलखन शर्मा, सामाजिक युवा कार्यकर्ता महेश भेडी, विक्रम यादव व अन्य विभागों के कर्मचारी अधिकारी एवं सेंकड़ों की संख्या मे ग्राम पंचायत के ग्रामीण मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !