माइंस पर खुले में पड़ी विस्फोटक से 9 वर्षीय मासूम के हाथ की अंगुलियां हुई अलग! गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, खान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

Jkpublisher
0
नीमकाथाना। गणेश्वर ग्राम पंचायत की गोधाडी की ढाणी में खान संचालक की लापरवाही के कारण एक बच्चे के हाथ की चार अंगुलिया हाथ से अलग हो गई। दरअसल खान संचालक ने विस्फोटक सामग्री खुले में पटक रखी थी। इसी दौरान पहाड़ी पर बकरी चरा रहे एक बच्चे ने विस्फोटक हाथ में लेते हुए पत्थर पर मारा, जिससे विस्फोट हो गया। हादसे में बच्चे के एक हाथ की चार अंगुलिया हाथ से अलग हो गई। वहीं शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोट आई है। वहीं उसके साथ में गया एक अन्य बच्चा बाल-बाल बच गया।
विस्फोटक से बच्चे की चार अंगुलिया अलग, शरीर पर गंभीर चोटें आई
ग्रामीण कैलाश गुर्जर व सरपंच रमेश बढ़ाना ने बताया कि मोहित (9) पुत्र देवकरण गुर्जर शनिवार देर शाम को पहाड़ी पर बकरी चरा रहा था। उसके साथ एक उसका साथी भी मौजूद था। उसी दौरान एमएल नंबर 02/1997 लीज धारक उषा देवी पत्नी भवानी शंकर शर्मा की माइंस पर मासूम ने एक विस्फोटक (जिलेटिन की छडी) हाथ में लिया और पत्थर पर दे मारा। जिसके बाद ब्लास्ट होने से मासूम के हाथ की अंगुलियां अलग हो गई और शरीर पर गंभीर चोटें आई। जिसके बाद उसे नीमकाथाना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
हादसे के बाद आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों ने मुआवजे और खान मालिक पर कार्रवाई की मांग को लेकर नीमकाथाना-शाहपुरा रोड़ पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। करीब दो घंटे तक ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाया। सदर पुलिस ने समझाइश कर जाम खुलवाया।

बच्चे के पिता ने करवाया मामला दर्ज
सदर थानाधिकारी सुनील जांगिड़ ने बताया कि घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। इधर, बच्चे के पिता देवकरण गुर्जर ने खान मालिक के खिलाफ धारा 336, 337, 286 व 34 खान में मामला दर्ज करवाया है। 

खुले में पड़ी विस्फोटक सामग्री बरामद की
पुलिस के मुताबिक माइंस पर मौके से पुलिस ने खुले में विस्फोटक सामग्री को भी जब्त किया है। एसएचओ सुनील जांगिड़ ने बताया कि घटना स्थल का मौका मुआयना किया हैं। परिजन और बालक के बयान दर्ज कर लिए हैं। पूरे मामले की जांच विक्रम सिंह कर रहे हैं।

नियमों की उड़ रही धज्जियां
माइंस में कोई नियम कायदे नहीं है। यहां पर ना तो माइंस सीमा पर कोई तारबंदी है। ना ही माइंस का साइन बोर्ड लगा हुआ। माइंस मालिक राजनैतिक प्रभाव का इस्तेमाल करके ग्रामीणों को डराता है। अपनी मनमर्जी से नियमों की धज्जियां उड़ा रहा है।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !