गांवड़ी पंचायत बैठक में बांध क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन का जनप्रतिनिधियों ने उठाया मुद्दा

सदर थाने में मामला दर्ज होने के बाद भी अवैध खनन धड़ल्ले से है जारी।
नीमकाथाना: कस्बे की निकटवर्ती ग्राम पंचायत गावडी में सोमवार को ग्राम पंचायत क्षेत्र में साफ सफाई, वार्षिक कार्य योजना एवं अवैध खनन को लेकर सहित विभिन्न मुद्दों पर सरपंच शेर सिंह तवर की अध्यक्षता में पंचायत की पाक्षिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपस्थित ग्रामीणों एवं पंचायत जनप्रतिनिधियों ने पंचायत क्षेत्र में बांध की सीमा में हो रहे अवैध खनन की शिकायत करने के बाद भी कार्यवाही नहीं होने का मुद्दा उठाया। तथा ग्रामीणों ने गांव में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ बैठक में प्रस्ताव रखा।

सचिव द्वारा बताया गया कि अवैध खनन के खिलाफ उच्च अधिकारीयो लिखा गया था। व अवैध खनन व बांध परिक्षैत्र में हो रहे अवैध खनन व पत्थर चोरी की एफआईआर भी दर्ज करवाई गयी थी लेकिन खनन माफिया के प्रभावशील होने की वजह से पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही न की जा रही है। 

विभागीय अधिकारियों की भी इस मामले में सल्पिता प्रतित हो रही है। जिस पर मामले में पुलिस व प्रशासन के खिलाफ उच्च अधिकारियों को लिखा जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से अनुमोदन कर पारित किया गया । 
ग्राम विकास अधिकारी सीताराम यादव ने बैठक को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि पंचायत की बैठक में बांध क्षेत्र में बिना खनन पट्टे के ही अवैध खनन का मामला उठाया गया है। जिस पर पूर्व में भी उच्च अधिकारियों एवं सदर थाने में पंचायत क्षेत्र में अवैध खनन कर पत्थर चुराने का मामला दर्ज करवाया हुआ है।

 इस मामले पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है बैठक में सर्वसम्मति से पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों खिलाफ  कार्रवाई को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत कराने का प्रस्ताव लिया गया है।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत गावड़ी में 6 माह पूर्व 30 अप्रैल को ग्राम विकास अधिकारी सिताराम यादव द्वारा गांवड़ी में स्थित बांध में भारी मात्रा में अवैध खनन कर बांध की पाल को नुकसान करने को लेकर खनन पट्टा नंबर 33/2003 लीज धारक महेंद्र गोयल, खनन पट्टा नंबर 34/2003 लीज धारक नारायण गोयल एवं खनन पट्टा नंबर 54/2003 लीज धारक के संजय गोयल के खिलाफ पुलिस थाना सदर में एफ आई आर दर्ज करवाई गई थी ।

इनका कहना है -
 पंचायत सरपंच शेर सिंह तंवर ने बताया कि बैठक में पंचायत के बांध क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही का प्रस्ताव लिया गया है। बांध क्षेत्र में अभी भी अवैध खनन जारी है पुलिस एवं प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्यक्त है।

बैठक में महावीर सिंह तंवर, रामेश्वर सैनी, सत्य प्रकाश वर्मा, बिजली चंद चेजारा, संतोष कंवर, मूनी देवी, पेट सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

फोटो - ग्राम पंचायत बेठक में उपस्थित ग्रामीण
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…