जनसुनवाई में आए 33 परिवाद, उपखंड अधिकारी ने जिम्मेदारो को दिए निस्तारण के आदेश

नीमकाथाना: राज्य सरकार द्वारा पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य, नाली, सफाई, खाद्य सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा, सड़क सहित अन्य विभागों से संबंधित जन समस्याओं के संबंध में गुरुवार को उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम पंचायत समिति सभागार में उपखंड अधिकारी बृजेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई।  जनसुनवाई में नगरपालिका की भूमि पर स्टोन क्रेशर लगाने को लेकर छावनी निवासी गोपाल सैनी ने परिवाद पेश कर कोटपूतली नीमकाथाना बाईपास पर लगे सड़क सीमा के नजदीक स्टोन क्रेशर के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए बताया कि सड़क सीमा से 30 मीटर की दूरी पर ही बिना भूमि रूपांतरण किए नियमों को ताक में रखकर क्रेशर का संचालन किया जा रहा है।

 क्रेशर संचालकों ने राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज फार्म हाउस एवं आबादी की भूमि पर नियमों के विरुद्ध स्टोन क्रेशर संचालित हो रहा है। उपखंड अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से उक्त प्रकरण में कार्यवाही को लेकर संबंधित है विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।  

इसी प्रकार राजकीय कपिल चिकित्सालय में कुत्ते के काटने से पीड़ित मरीज के इमरजेंसी में आने पर डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा समय पर इलाज नहीं कर इलाज में लापरवाही बरतने को लेकर पुरानाबास निवासी पूरणमल यादव ने स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही बरतने वाले वाले डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कार्मिकों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर शिकायत दर्ज कराई।

 उपखंड अधिकारी ब्रजेश कुमार ने बताया कि जनसुनवाई में नगरपालिका, तहसीलदार, पंचायत समिति नीमकाथाना व पाटन, सार्वजनिक निर्माण विभाग,  पालिका अतिक्रमण सहित अनेक विभागों के 33 परिवाद लोगों ने पेश किए हैं। प्रस्तुत परिवादो के जल्द निस्तारण को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जनसुनवाई में आए सभी प्रकरणों की जांच कर निर्धारित समय में निस्तारण करें।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…