मृत गाय व गौवंश की दुर्दशा के मामले में उपखंड प्रशासन ने लिया संज्ञान, तहसीलदार करेंगे जांच, ईओ से मांगा स्पष्टीकरण

जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने वाले कार्मिक व अधिकारी पर होगी कार्रवाई:- एसडीएम गुप्ता

नीमकाथाना: मृत गाय व गौवंश को पालिका के कचरा संग्रह वाहन में डालकर मंढोली कचरा नाके पर डालने के मामले में उपखंड प्रशासन ने संज्ञान लिया। उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने सोमवार को मौका निरीक्षण किया। जहां कचरे में एक मृत गौवंश मिला। जिसको पालिका जेसीबी की सहायता से गड्ढा खोदकर अंतिम संस्कार करवाया गया। 

प्राथमिक जांच में पालिका कार्मिकों की लापरवाही

एसडीएम गुप्ता ने बताया कि कचरे के वाहन में डालकर नाके पर खुले में मृत गौवंश को डाला गया। मौका निरीक्षण में एक मृत गाय मिली। जिसका अंतिम संस्कार करवाया गया। कचरे के वाहन में मृत गौवंश को लेजाकर खुले में डालना प्राथमिक जांच में पालिका कार्मिकों की घोर लापरवाही सामने आई हैं।

छुट्टी के कारण नहीं पहुंची जेसीबी मशीन
जानकारी के मुताबिक एसडीएम गुप्ता को पालिका कार्मिकों ने बताया कि खुले में मृत गौवंश को डालने के बाद जेसीबी की सहायता से गड्ढा खोदकर दफनाया जाता हैं लेकिन रविवार की छुट्टी होने के कारण जेसीबी मशीन नहीं पहुंचने का हवाला देकर जिम्मेदारी से बचते नजर आएं।

संपूर्ण मामले की तहसीलदार करेंगे जांच
एसडीएम गुप्ता ने बताया कि मौका निरीक्षण के बाद तहसीलदार को पूरे मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट व जांच करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पालिका अधिशाषी अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण
मामले को लेकर एसडीएम बृजेश गुप्ता ने पालिका अधिशाषी अधिकारी सूर्यकांत शर्मा से मामले में  स्पष्टीकरण मांगा हैं। 

जांच रिपोर्ट के बाद दोषी कार्मिक या अधिकारी पर होगी कार्रवाई
एसडीएम गुप्ता ने बताया कि तथ्यात्मक रिपोर्ट व जांच में जो भी कर्मचारी या अधिकारी लापरवाही में दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी। 

नीमकाथाना न्यूज ने उठाया था मामला
नीमकाथाना न्यूज के चीफ एडिटर मनीष टांक द्वारा मृत गौवंश को पालिका कचरा संग्रह वाहन में डालकर ले जाकर कचरे के नाके में खुले पर डालने को लेकर खबर को प्रमुखता से उठाया था। जिसपर उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने संज्ञान लेकर मौका निरीक्षण कर जांच रिपोर्ट के लिए अधिकारी नियुक्त किया गया।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…