माकपा ने गायों में लंपी रोग के उपचार को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को दिया ज्ञापन

नीमकाथाना:  क्षेत्र में फैल रहे गायों में लंपी रोग का उपचार व मुआवजा दिलाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। माकपा नेता कॉमरेड गोपाल सैनी ने कहा कि गायों में आई भयंकर बीमारी लंपी का सरकार की ओर से कोई ठोस उपचार नहीं किया जा रहा है। 
ग्रामीण अपने स्तर पर उपचार कर रहे हैं। लाखों गाएं उपचार के अभाव में मर गई इसलिए सभी अस्पतालों में दवाई के कीट उपलब्ध करवाकर तेजी से गायों का उपचार करवाया जाए। गायों की मृत्यु से गायपालक को काफी हानि हुई है इसलिए मृतक गायों का उचित मुआवजा दिया जावे । 

माकपा तहसील सचिव कॉमरेड रोशन लाल गुर्जर ने बताया कि मृतक गाएं खुले में डालने से बीमारी तेजी से बढ़ रही है इसलिए ग्राम पंचायतों को मृतक गाएं खुले में न डालकर खड्डा खोदकर दबाने के लिए पाबंद करें।

गायों की स्टांप पर राजस्व शुल्क 20 प्रतिशत सरकार ले रही है उसका लेखा जोखा दिया जाए उस पूरी राशि को लंपी बीमारी पर रोक लगाने पर दवाई में काम लिया जाए। बाजरा की खरीद की एमएसपी दर निर्धारित करें तथा मंडियों में खरीद शुरू की जाए। विद्युत बिलों में बढ़ी हुई राशि आने पर उसे वापस लिया जाए।

ज्ञापन देने वालों में माकपा तहसील सचिव कॉमरेड रोशन लाल गुर्जर, कॉमरेड गोपाल सैनी, कॉमरेड विनय प्रकाश सैनी, कॉमरेड कैलाश सोनी, कॉमरेड बलवीर यादव, कोमटेड सतीश इंसा, कॉमरेड के एन संतोषी, कॉमरेड खाजूदीन, कॉमरेड ओमप्रकाश सैनी आदि मौजूद रहे ।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…