महिलाओं ने श्रृंखला बनाकर खेतड़ी मोड़ पर लगाया जाम, पानी की समस्या का हैं मामला



नीमकाथाना। पानी की किल्लत से परेशान महिलाएं मंगलवार को सड़क पर उतर आई। महिलाओं ने जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए खेतड़ी मोड़ पर जाम लगा दिया। विगत एक सप्ताह से पानी की सप्लाई नहीं होने से वार्डवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। इस दौरान वार्डवासियों ने जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया।

रणवीर सिंह ने बताया कि पिछले 7-8 दिनों से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। इससे वार्ड में स्थित घरों में पीने तक का पानी खत्म हो गया है। वार्डवासी एक-एक बूंद के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पूर्व में भी जलदाय विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया था। लेकिन विभाग द्वारा पानी सप्लाई को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।
नवीन शर्मा ने बताया कि शहर के अन्य वार्डों में नियमित जलदाय विभाग द्वारा पानी की सप्लाई की जा रही है ।लेकिन वार्ड नंबर 17 व 24 में कई दिनों से पानी की सप्लाई बाधित है। ऐसे में वार्डवासी एक-एक बूंद के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में वार्ड वासियों की स्थिति दयनीय हो चुकी है।
महिलाओं ने सुनाई खरी खोटी, एक घंटे का दिया आश्वासन

शहर के खेतड़ी मोड़ पर पानी की किल्लत को लेकर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करने की सूचना पर जलदाय विभाग के अधिकारी पुलिस बल जाब्ते सहित पहुंचे। इस दौरान महिलाओं ने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने वार्ड वासियों से समझाइश कर 1 घंटे के अंदर पानी सप्लाई सुचारू रूप से शुरू करने का आश्वासन दिया।

उग्र आंदोलन की चेतावनी
शहर में  मुख्य सड़क जाम करने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। महिलाओं ने नारे लगाते हुए श्रृंखला बना सड़क को दोनों ओर से जाम कर दिया। वार्डवासियों ने जलदाय विभाग व प्रशासन को आंदोलन की सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जलदाय विभाग कार्यालय पर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

एक दिन पूर्व ही किया था विधायक का घेराव
पानी की समस्या को लेकर वार्ड वासियों ने एक दिन पूर्व ही विधायक सुरेश मोदी का घेराव किया था। इस दौरान विधायक को वार्डवासियों ने पानी की किल्लत से अवगत करवाया था। लेकिन विधायक व जलदाय विभाग के अधिकारियों के उदासीन रवैए से आहत होकर वार्डवासियों का गुस्सा फूट पड़ा।

प्रदर्शन के दौरान प्रियंका तंवर, संतोष कंवर, चिड़ी देवी, मनीषा, पतासी देवी, सुभाष सैनी, रतन मीणा, सतीश सिंह, वैभव शर्मा, संदीप राव, गजराज सिंह सहित अन्य वार्डवासी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…