स्वास्थ्य विभाग ने लगाया असुविधाओं का मेला, मरीज व कर्मचारी परेशान नजर आए



नीमकाथाना। कोटपूतली रोड पर स्थित नेहरू पार्क में शनिवार को स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन विधायक सुरेश मोदी ने किया। विधायक मोदी ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माला पहनाई। इस दौरान विधायक ने कहा कि पिछले 3 वर्षों से स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर संचालन को लेकर राज्य सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी है। सरकार का लक्ष्य है कि हर व्यक्ति योजनाओं से लाभान्वित हो। 
स्वास्थ्य कर्मचारी पानी की असुविधा के चलते परेशान
स्वास्थ्य मेले में सेवा दे रहे कर्मचारी पानी की उचित समय पर व्यवस्था न होने के कारण परेशान दिखे। पानी की कम संख्या में टंकियां मंगवाई जो कुछ समय बाद ही खत्म हो गई। कर्मचारियों की मांग पर दुबारा पानी मंगवा व्यवस्था दुरस्त की गई। 
बढ़ते तापमान से जांच मशीनें बंद हुई
बढ़ते तापमान के कारण जांच मशीनों ने काम करना बंद कर दिया। इससे वहां जांच कर रहे कर्मचारी ने सीबीसी व एनालाइजर मशीनों का तापमान बढ़ने का हवाला देकर मरीजों को वापस भेज दिया। स्वास्थ्य मेले में लाभान्वितों की संख्या कम ही रही। 
असुविधाओं का मेला
बच्चों की वैक्सीन दोपहर 1:00 बजे ही खत्म हो गई। कर्मचारियों ने कहा कि बच्चों की वैक्सीन के 20 डोज ही लाए गए थे। नेहरू पार्क में लगे स्वास्थ्य मेले में ठंडी हवा के लिए लगाए गए कुलरों में पानी खत्म होने से टेंट में गर्मी बढ़ गई। राजस्थान सरकार की योजनाएं के बैनर जिन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चित्र थे वह जमी पर बिखरे नजर आए। कई असुविधा के साथ मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

इस अवसर पर एसडीएम बृजेश गुप्ता, सीबीईओ राधेश्याम योगी, वीरेंद्र प्रधान, बीसीएमएचओ अशोक यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
Previous Post Next Post