वार्षिक उत्सव एवं सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, ऐतिहासिक संविधान उद्देशिका शिलालेख लगाया

नीम का थाना के ग्राम जोड़ली में राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय का वार्षिक उत्सव एवं सम्मान समारोह का आयोजित किया गया । 
विद्यालय के वार्षिक उत्सव के आयोजन पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति दी । ग्राम के ही विद्यालय के पूर्व छात्र जिनका सरकारी सेवाओं में चयन हुआ है उन सभी 17 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया । 

संवैधानिक विचार मंच के द्वारा राजस्थान में संविधान को लेकर किये जा रहे कार्यों के अंतर्गत संविधान उद्देशिका का शिलालेख लगाया । 

गौरतलब है कि सरकारी शिक्षण संस्था में संविधान का यह प्रदेश का पहला शिलालेख है जो ऐतिहासिक कार्य है । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राधेश्याम योगी रहे । विशिष्ट अतिथि पवन कुमार शर्मा रामकुमार वर्मा , सरपंच प्रतिनिधि पहलाद बावता रहे । मुकेश जान्टिवाल ने मंच संचालन किया ।

 ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल में नामांकन बढ़ाने की शपथ ली । कार्यक्रम में शामिल हुए जनप्रतिनिधियों के समक्ष संविधान लाईब्रेरी खोलने की व स्कूल को 10 वीं तक क्रमोन्नत करने की मांग की । इस दौरान संवैधानिक विचार मंच संस्थापक गीगराज जोड़ली , शुभम चोपड़ा , संजू मूंडरू , अविनाश , विनोद , सहित अनेक लोग उपस्थित रहे ।
Previous Post Next Post