अंग्रेजी अध्यापक का पद समाप्त करने के विरोध में ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी



नीमकाथाना। ग्राम पंचायत हरजनपुरा की खातियों की ढाणी में स्थित राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय में अंग्रेजी अध्यापक का पद समाप्त करने के विरोध में ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।
ग्रामीणों ने विधायक को ज्ञापन देकर अवगत करवाया है कि लेवल -2 अंग्रेजी विषय के अध्यापक रतन लाल सैनी का स्टाफिंग पैटर्न के तहत पद समाप्त कर अन्य स्थान के लिए काउंसलिंग करवा दी गई है।
यह राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की स्थिति
वर्तमान में राजकीय विद्यालय का नामांकन 226 है। विद्यालय में नामांकन बढ़ाने के लिए ग्रामवासियों ने निजी विद्यालय से अपने बच्चों के नामांकन हटवा कर राजकीय विद्यालय में नामांकन दाखिल करवाया है। ऐसे में स्टाफिंग पैटर्न के नाम पर विद्यालय में मूल विषय अंग्रेजी लेवल-2 के पद को समाप्त कर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

जन तालाबंदी कर आंदोलन की दी चेतावनी
ग्रामीणों ने बताया कि एक तरफ राज्य सरकार अंग्रेजी शिक्षा को बढ़ावा दे रही है।वहीं दूसरी तरफ हमारे विद्यालय से अंग्रेजी के पद को समाप्त किया जा रहा है। यहां लोगो में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। यदि समय रहते पुन: पद सृजित नहीं किया गया तो हम ग्रामीण जन तालाबंदी कर आंदोलन की ओर अग्रसर होंगे।

इस दौरान सोहन जांगिड़,राहुल जांगिड़,नितेश कुमार, कृष्ण गुर्जर,गोपाल गुर्जर,उप सरपंच रामचंद्र गुर्जर,सुरेश जांगिड़,पूर्व वार्ड पंच रहीश कुमार जांगिड़ सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
Previous Post Next Post