जमीन हड़पने के मामले में बनी सहमति, 8 सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा मांग पत्र

मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा

नीमकाथाना। वार्ड नंबर 6 स्थित फाटक नंबर 77 के पास बुजुर्ग की मौत के मामले में तीसरे दिन प्रशासन व परिजनों की सहमति बनी। सहमति के बाद प्रशासन व कोतवाली पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया। उसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।
 जानकारी के मुताबिक मामले में रूपसिंह पुत्र उम्मेद सिंह व जगमाल सिंह ने मृतक हंसराज वर्मा से फर्जी तरीके से जमीन के कागजों पर हस्ताक्षर ले लिए थे। मृतक हंसराज को पता चलने पर सदमे से शनिवार को मौत हो गई थी। 
इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों का प्रतिनिधि मंडल एएसपी रतनलाल भार्गव, एसडीएम बृजेश गुप्ता, सीकर सीओ राजेश आर्य, कोतवाल राजेश डूडी से मिलकर मामले में उचित कार्यवाही की मांग की। इस दौरान राजेश भाईडा, गीगराज जोड़ली, कपिल देव, आमिताभ झालरा, प्रह्लाद खर्रा, शुभम चोपड़ा, देवीप्रसाद, सरजीत मेहरानिया, काली मीणा, मोती चौधरी, अशोक गुर्जर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

कई सामाजिक संगठनों ने किया प्रदर्शन
संवैधानिक विचार मंच संस्थापक गीगराज जोड़ली ने बताया कि कई सामाजिक संगठनों द्वारा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए हड़पे गए मकान पर शव रख प्रदर्शन किया उसके बाद सहमति बनी। 

एसडीएम को सौंपा 8 सूत्रीय मांग पत्र
सामाजिक कार्यकर्ता जुगल किशोर ने बताया कि 8 सूत्रीय मांगो को लेकर एसडीएम गुप्ता को मांग पत्र सौंपा। उसके बाद मृतक हंसराज वर्मा के शव का पोस्टमार्टम की सहमति बनी है। मेडिकल बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमार्टम किया गया।

ये है मांग
जमीन हड़पने के षडयंत्र में शामिल लोगो पर कार्यवाही की जाए। षडयंत्र का खुलासा किया जाएं। विक्रय पत्र को प्रशासन अपने खर्चे पर इश्तिहार जारी कर शून्य करे। परिवार को आरोपियों ने कई बार धमकी दी है, मृतक परिवार को सुरक्षा दी जाएं। राज्य सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाएं। आरोपियों को एससी-एसटी अत्याचार अधिनियम में तुरंत गिरफ्तार किया जाएं। अनुसंधान में छूटी हुई धाराएं जोड़ी जाएं।

आरोपियों से पूछताछ जारी
एसडीएम बृजेश गुप्ता ने बताया कि पुलिस थाने में आरोपियों से पूछताछ जारी है। पीड़ित परिवार को न्याय मिले इसके लिए पुलिस लगातार जांच में जुटी है। क्षेत्र में बढ़ते सूदखोरी के मामलों को देखते हुए एसडीएम गुप्ता ने कहा कि क्षेत्र में इस तरह के मामलों पर उचित कार्यवाही कर अंकुश लगाने की प्राथमिकता रहेगी।

आरएलपी ने उचित कार्रवाई की मांग की
मामले को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ मनीष चौधरी ने मृतक परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया। वहीं प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई को लेकर मांग की।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…