राज्य स्तरीय दल ने नरेगा कार्यों का किया औचक निरीक्षण


 नीमकाथाना(अशोक स्वामी) ग्राम पंचायत भूदोली में शुक्रवार को नरेगा कार्यों के निरीक्षण हेतु सोमदत्त दीक्षित राज्य परियोजना अधिकारी राजीविका के नेतृत्व में नरेगा प्रगतिरत कार्यों का औचक निरीक्षण किया गया। दल द्वारा कार्य स्थल पर नरेगा श्रमिकों से वार्तालाप कर सुविधाओं का जायजा लिया। सभी नरेगा श्रमिकों की उपस्थिति जांची गई। मेटों द्वारा दिए गए टास्क का विवरण लिया गया। दल द्वारा मेटों को दिए गए दिशा निर्देश
राज्य परियोजना अधिकारी सोमदत्त दीक्षित द्वारा मेटों से दिए गए टास्क के बारे में पूछा गया।जिसके दौरान एक मेट संतुष्टि जनक जवाब नहीं दे पाई।इस पर अधिकारी ने मेट को फटकार लगाई।अधिकारी ने कहा कि श्रमिकों को उनके टास्क की सही जानकारी दे।श्रमिकों से पूरा काम करवाया जाएं ताकि उनको बेहतर मजदूरी मिले।
दल ने नरेगा कार्य के दौरान श्रमिकों को कोविड़ गाइड लाइन की पालना करने की अपील की।मास्क और सोशल दूरी के साथ कार्य करने के दिशा निर्देश दिए गए। राज्य स्तरीय दल का सरपंच दिनेश जांगिड़ द्वारा साफा व माला पहना कर स्वागत किया गया। इस दौरान एईएन सुरेश,सरपंच दिनेश जांगिड़,वीडीओ कैलाश सैनी,एलडीसी मुकेश सैनी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post