नीमकाथाना में राजकीय ब्लॉक आयुष चिकित्सालय का विधायक मोदी ने किया उद्घाटन

नीमकाथाना। छावनी में मंगलवार को विधायक सुरेश मोदी के द्वारा राजकीय ब्लॉक आयुष चिकित्सालय का उद्घाटन किया गया।
विधायक मोदी का ब्लॉक आयुर्वेद विभाग के चिकित्सा अधिकारियों एवं कार्मिकों के द्वारा साफा एवं माल्यार्पण कर सम्मान एवं स्वागत किया गया। मोदी ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में आयुर्वेद ही एक ऐसी निरापद एवं निर्दोष चिकित्सा पद्धति है जिसके कोई दुष्प्रभाव नहीं हैं, विगत वर्षों से चल रहे कोरोना काल में पूरे विश्व ने आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति की औषधियों का सेवन किया है और स्वस्थ भी हुए हैं। क्षेत्र के विकास की गति में ब्लॉक आयुष चिकित्सालय का खोलना अपने आप में एक 
बहुत बड़ी बात है पूरे राज्य में बजट घोषणा के अंतर्गत 58 ब्लॉक पर ब्लॉक आयुष चिकित्सालय खोलने का प्रावधान था। नीमकाथाना एवं पाटन ब्लॉक पर ब्लॉक आयुष चिकित्सालय खोले गए हैं। विधायक मोदी ने इसके लिए मुख्यमंत्री बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया। 
ब्लॉक आयुर्वेद अधिकारी डॉ प्रदीप शर्मा ने ब्लॉक आयुष चिकित्सालय के प्रारूप की कार्यक्रम में सब लोगों को जानकारी प्रदान की तथा विधायक सुरेश मोदी से अनुरोध किया कि शीघ्र ही नीमकाथाना एवं पाटन ब्लाक आयुष चिकित्सालय के लिए जो भूमि आवंटित हुई है उन पर ब्लॉक आयुष चिकित्सालय के लिए भवन के लिए बजट स्वीकृत कराकर भवन निर्माण कराएं। 
विधायक मोदी ने आश्वासन दिया के ब्लॉक आयुष चिकित्सालयों के विकास के लिए किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। संजीव मोदी का भी ब्लाक आयुर्वेद अधिकारी डॉ शर्मा ने धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया कि उन्होंने कपिल स्मारक समिति के द्वारा ब्लॉक आयुष चिकित्सालय नीमकाथाना के लिए ₹21000 का आवश्यक सामान उपलब्ध कराया।

Previous Post Next Post