जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन रेस्टा नीमकाथाना में सपन्न हुआ..

नीमकाथाना@ राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ (रेस्टा) का एक दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें सीकर जिले के सैकडों वरिष्ठ अध्यापको ने भाग लिया। जिला अध्यक्ष प्यारेलाल ढाका ने बताया कि एक दिवसीय सम्मेलन में शिक्षा व शिक्षको की समस्याओं से संबंधित प्रस्ताव पास किए गए।

प्रदेश महामंत्री मदन लाल गढ़वाल ने बताया वरिष्ठ अध्यापकों की लंबित मांगों एवं 2004 के बाद कर्मचारियों की पेंशन बहाली के मुद्दे को लेकर आंदोलन की रणनीति तैयार की जायेगी। हाल ही में राज्य सरकार द्वारा शिक्षा नियमों में संशोधन करके हेडमास्टर्स का कैडर खत्म कर दिया गया है जिसमें वरिष्ठ अध्यापकों को प्रमोशन का मौका मिलता था। सरकार ने  वाइस प्रिंसिपल के पद सर्जन करने का प्रस्ताव पास किया है जिसमें 50%  सीधी भर्ती से पद भरे जाएं ताकि अध्यापक और वरिष्ठ अध्यापक को भी उच्च पदों पर जाने का मौका मिल सके। 

राजस्थान के 7000 उच्च माध्यमिक विद्यालय में अंग्रेजी एवं हिंदी व्याख्याताओं के पद सृजित किए जाएं। एक और राज्य सरकार अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोलकर अंग्रेजी शिक्षा को बढ़ावा दे रही है दूसरी ओर गांवों में दूर दराज इलाकों में स्थित विद्यालयों में अंग्रेजी और हिंदी के व्याख्याता नहीं है इसकी ओर राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए योजना बनाई जाएगी। 

आज के शैक्षिक सम्मेलन में  किशन लाल गांवड़ी, अनुराग, हरफूल मरोडिया ,नन्जू कुमार महरानिया , दीपेंद्र दीक्षित,  राजेश बांयला , दिनेश भूकर, ,रोहिताश , धर्मवीर दादिया, इंद्राज खारड़िया ,जगदीश मील, महेंद्र कुमार ,विकास कुमार ,फेनिन, धीराराम फगेड़िया, सुभाष सुंडा विकेश वर्मा, संदीप भारद्वाज ,लालचंद ,दीपक कुमार मोजूद रहे।

Previous Post Next Post
  विज्ञापन…