सिरोही(महेश शर्मा) कस्बे के बस स्टैण्ड पर स्थित बालूराम राजकीय चिकित्सालय में गुरूवार को वैक्सिन की दूसरी डोज लगवाने के लिए 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग अस्पताल पहुंचे। ग्रामीण सुबह 7 बजे से ही अस्पताल में परिसर मे लाईन मे खड़े होने लगे। अस्पताल में 200 डोज वैक्सिन ही पहुंची। मगर वहां पर चार सौ से पांच सौ ग्रामीण डोज लगवाने मोेके पर पहुंच गये।ग्रामीणाें की भीड़ को देखते हुए अस्पताल परिसर में पहले टोकन की व्यवस्था की गयी उसके बाद दूसरी डोज लगवायी गयी। 200 लोगो को टोकन मिले। बचे हुए ग्रामीणाें को बिना वैक्सिन लगवाएं निराश होकर घर लौटना पड़ा। ग्रामीणाें की भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना नही हो पाई। पुलिसकर्मी मोके पर मौजूद होने के बावजुद भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने में असमर्थ रहे।
सिरोही पीएचसी के नीचे लगते है आठ ब्लाॅक- सिरोही पीएचसी के नीचे आठ ब्लाॅक लगने के कारण दूसरी डोज की संख्या ज्यादा होने के कारण अस्पताल में पर्याप्त वैक्सिन नही पहुंचने के कारण ग्रामीणाें को वैक्सिन लगवाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 13 मार्च को वैक्सिन का कैम्प लगाया गया था। इस कैम्प में 2511 वैक्सिन लगायी गयी थी। अब उनकी दूसरी डोज लगाने के लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सिन नही आने के कारण ग्रामीणाें को परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणाें ने प्रशासन से मांग की है कि पर्याप्त मात्रा में सिरोही पीएचसी पर वैक्सिन भेजकर दूसरी डोज की पूर्ति की जाये।

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।