गांवड़ी स्थित लीज का है मामला
नीमकाथाना। उपखंड क्षेत्र में स्थित गांवड़ी में भारी ब्लास्टिंग को बंद करवाने को लेकर उच्च अधिकारियों से गुहार लगाई। पीड़िता तारा देवी पत्नी लोकेश सैनी ने जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं जिला सैनिक अधिकारी के यहां शिकायत भेजी। जिसमें बताया कि गांवड़ी स्थित लीज संख्या 33/04 में छगन मोदी द्वारा भारी ब्लास्टिंग की जा रही है। पीड़िता के मकान लीज से मात्र 50 मीटर की दूरी पर स्थित है। ब्लास्टिंग से मकानों में दरारें तक पड़ गई। लीज मालिक को इस बारे में अवगत करवाया लेकिन ब्लास्टिंग जारी रखने की बात कही। जिसपर पीड़िता ने उपखंड अधिकारी, खान विभाग को शिकायत के माध्यम से अवगत करवाया। लेकिन लीज धारक राजनीतिक पहुंच के चलते आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई। साथ ही पीड़िता के परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी गई। पीड़िता के पति भारतीय सेना में कार्यरत हैं। घर पर बुजुर्ग मां, पत्नी एवं छोटा बच्चा रहता है। जिससे लीज मालिक के हौसले बुलंद हैं। सैनिक लोकेश सैनी ने अपने परिवार की सुरक्षा एवं भारी ब्लास्टिंग बन्द करने को लेकर पुलिस अधीक्षक, जिला कलक्टर एवं जिला सैनिक अधिकारी को पत्र भेजा। जिसमें बताया कि में मेरी देश सेवा की जिम्मेदारी ठीक तरह से पूरी नहीं कर पा रहा हूं मेरा परिवार ब्लास्टिंग से सहमा हुआ है। जिनकी सुरक्षा की जाएं। पीड़िता ने बालस्टिंग रोकने को लेकर पूर्व में भी कई बार अधिकारियों को अवगत करवा दिया लेकिन आजतक कार्यवाही नहीं होने से पीड़िता ने मिलिभगती का आरोप लगाया है।

माइन्स मालिक के अनुसार --- मेरी माइन्स बंद पड़ी है वंही के लोकल लोगों द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है इसकी जानकारी मैंने माइनिंग विभाग को भी दे रखी है मेरे द्वारा कोई ब्लास्टिंग नहीं की जा रही है मेरे नाम से की गई शिकायत  झूठी है।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।