बैठक में 117 करोड़ 27 लाख 74 हजार रूपए का हुआ बजट पारित

नीमकाथाना। नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक पालिका अध्यक्ष सरिता दीवान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।बैठक में 117 करोड़ 27 लाख 74 हजार का बजट पारित किया गया। इसके साथ ही वित्त वर्ष 2020-2021 का पूर्ण नियोजित बजट तथा वर्ष 2019-2020 के वास्तविक अंक का अनुमोदन किया गया। वित्तीय वर्ष 2021-22 में सीवरेज के लिए 80 करोड रुपये, सड़क निर्माण नाली निर्माण व रिपेयर के लिए 6 करोड रुपये 14 वां वित्त आयोग व राज्य वित्त आयोग के तहत सड़क नाली निर्माण पर सफाई व्यवस्था रोशनी व्यवस्था पर 20 करोड़ पचास लाख रुपए का प्रावधान रखा गया। पेयजल व्यवस्था के लिए 50 लाख का प्रावधान रखा गया। इसके साथ ही शहर में सुरक्षा हेतु सीसीटीवी कैमरे के लिए बजट पारित किया। बैठक में एक या अधिक सार्वजनिक मार्गों स्थानों और भवनों में रोशनी, समिति महिला और बाल विकास गरीबी उन्मूलन सार्वजनिक वितरण प्रणाली और जरूरतमंद व्यक्तियों समिति का गठन किया गया। विज्ञापन उप विधियों स्वीकृत किया गया। भवन विनिमय 2020 लागू करने के संबंध में राज्य सरकार को स्वीकृति भिजवाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा वार्ड नंबर 18, 19, 20 में मकानों के ऊपर से लाइन गुजर रही के लिए निर्णय लिया गया। खेतड़ी मोड़ से कपिल कुंज, सब जेल से कोटपूतली रोड पर नगर पालिका सीमा तक तक रोड चौड़ीकरण तैयार कराने की स्वीकृति निर्माण कार्य होने वाले की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। बैठक में नगरपालिका पालिका ईओ सूर्यकांत शर्मा, उपाध्यक्ष महेश मेगोतिया ,पूर्व पालिका अध्यक्ष त्रिलोचद दीवान, पार्षद संजय संघी सहित भाजपा व कांग्रेस के पार्षद मौजूद रहे।

बैठक में भाजपा पार्षदों ने किया हंगामा, तुगलकी तरीके से बजट पारित करने का आरोप
इसके साथ ही बैठक में भाजपा पार्षदों ने बैठक में हंगामा किया। भाजपा पार्षदों का आरोप था कि कांग्रेस ने बहुमत के चलते हैं तुगलकी तरीके से बजट को पारित किया। विकास के कार्यों को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई। भाजपा के प्रतिपक्ष नेता महेंद्र गोयल ने कहा कांग्रेस ने बहुमत के आधार पर बजट को पारित किया सदन में किसी भी प्रकार के विकास के कार्यों को लेकर चर्चा नहीं की गई। उन्होंने मांग की है कि प्रत्येक वार्ड में पार्षदों की अनुशंसा के अनुसार 25 लाख रुपए के विकास के कार्य करवाए साथी उन्होंने कहा कि हर वर्ष विकास के कार्यों के नाम पर 100 करोड़ रुपए सीवरेज के नाम पर पारित किए जाते हैं लेकिन कहीं भी विकास के कार्य नहीं हो रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यक्रमों का पूरी तरह से कांग्रेसी करण कर दिया गया। 
निजी बस स्टैंड के उद्घाटन में भाजपा पार्षदों को नहीं बुलाने पर नाराजगी
प्रतिपक्ष नेता गोयल ने कहा कि कुछ दिन पहले निजी बस स्टैंड का उद्घाटन कार्यक्रम समारोह था। उसमें भाजपा के पार्षदों को नहीं बुलाया गया। साथ ही उन्होंने मांग की है कि सुभाष मंडी स्थित पुराना बस स्टैंड फिर से चालू करवाया जाए जिससे लोगों को राहत मिल सके। बस स्टैंड दूसरी जगह शिफ्ट करने से लोगों का व्यापार पूरी तरह चौपट हो गया। इसके साथ ही आमजन को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 


विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।