नीमकाथाना। सदर पुलिस ने भर्ती कराने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी के आरोपी को गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक रेलवे ग्रुप डी में भर्ती कराने के नाम पर अभ्यार्थियों से लाखों रुपए हड़प लिये। थानाधिकारी लालसिंह यादव ने बताया कि 13 नवंबर को तिवाड़ी का बास निवासी रामनिवास यादव, हंसराज यादव व सुरेश कुमार ने लिखित शिकायत दी थी कैलाशचंद यादव पुत्र सावंतराम यादव व अन्य रेलवे में अफसरों से जान पहचान बताकर ग्रुप डी में भर्ती कराने के नाम पर हम से 20 लाख 50 हजार रुपए ले लिये।
तीन महीने की करवाता ट्रैनिंग, फर्जी नियुक्ति पत्र करता जारी
 पुलिस के अनुसार आरोपी ने सभी को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर तीन महीने की ट्रेनिंग भी करवाई, लेकिन बाद में जब उनको कहीं नौकरी नहीं लगी तो पड़ोसी होने के नाते आरोपी कैलाश ने 5 लाख 50 हजार रुपए वापस लौटा दिए। पुलिस ने नियुक्ति पत्रों की जांच की तो वे फर्जी मिले। इसके बाद पुलिस ने आरोपी कैलाशचंद आगवाडी हाल निवासी अंतरिक्ष होटल के पीछे नीमकाथाना को तलाश कर गिरफ्तार किया। थानाधिकारी ने बताया कि कैलाश पहले यहां के बेरोजगारों को आर्मी में भर्ती कराने की कहकर रुपए लेता था।
आरोपी नौकरी लगवाने वालो तक पहुंचाता था रूपए
 रेलवे में फर्जीवाड़े के बारे में पूछने पर आरोपी ने बताया कि​ जो नौकरी लगवाते थे रुपए उनको पहुंचाने का काम करता था। इस फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया है जिसके कारण मामले की जांच दिल्ली में सीबीआई कर रही है। 
खंडेला थाने में मामला दर्ज, पुलिस ने चार दिन रिमांड पर लिया
शिकायत के बाद एक केस आरोपी के खिलाफ खंडेला थाने में भी सामने आया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां आरोपी को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा। पुलिस का कहना है कि कुछ पीड़ित ने थाने पर भी संपर्क किया है। वे अपने दस्तावेज ले आएंगे तो मुकदमा दर्ज कर लेंगे। फिलहाल नीमकाथाना सदर पुलिस के पास तीन मामले दर्ज है। आरोपी की गिरफ्तारी होने के बाद कई पीड़ित थाने पहुंच गए। पुलिस के अनुसार ओर भी कई खुलासे होने की संभावना है।

आरोपी लुधियाना में मिल्ट्री कैंटीन चलाता है
 जानकारी के मुताबिक आरोपी कैलाश चंद यादव नीमकाथाना में अपने परिवार के साथ रहता है, जो लुधियाना में मिल्ट्री कैंटिन चलाता है। जिसको लेकर लोगों को ठगी का शिकार बनाता रहा। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।