नीमकाथाना। नवविवाहित दुल्हन जब अपने पति के साथ सात फेरे लेकर विदा हुई तो मां बाप ने अपने गले से लगाकर अपनी बिटिया को विदा किया। मां बाप को नहीं पता था कि उनकी बिटिया महज कुछ मिनटों में ही बहुत बड़ी घटना का शिकार हो जाएगी और खुशियां मातम में बदल जाएगी। ऐसी ही घटना शनिवार को देखने को मिली जहां पाटन थाना क्षेत्र के हेमराजपुरा में दो बहिनों का विवाह संपन्न होने के बाद शनिवार को जब दूल्हा दुल्हन अपनी गाड़ी से रवाना हुए तो नीमकाथाना के सदर पुलिस थाना अंतर्गत जीर की चौकी के पास बाइक सवार इंद्राज गुर्जर पुत्र श्रीराम गुर्जर निवासी गोविंदाला अपने 8 से 10 साथियों के साथ दूल्हा दुल्हन पर फायरिंग कर दी। ड्राईवर ने मौके से तेज गति से गाड़ी को भगाकर छावनी स्थित डिप्टी कार्यालय में घुसा दी लेकिन आरोपियों ने वहां पर भी फायर कर मौके से फरार हो गए। जिससे दूल्हा संजू व दुल्हन कोमल सैनी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको राजकीय कपिल अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत में दोनों को जयपुर रेफर कर दिया गया। मामले को लेकर दोनों पक्षों के लोग अस्पताल में जमा हो गए।
हेमराजपुरा से दो बहिने विदा होकर जा रही थी ससुराल
11 दिसंबर को बबलू व संजू निवासी सुरपुरा की ढाणी नानोला तहसील उदयपुरवाटी जिला झुंझुनू की बारात पाटन थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत न्योराणा के राजस्व ग्राम हेमराजपुरा में रमेश पुत्र सुल्तान सैनी की पुत्री निशा व कोमल सैनी के साथ विवाह संपन्न हुआ था। 12 दिसम्बर शनिवार को दुल्हन घर से विदा होकर ससुराल जा रही थी तभी जीर की चौकी पर बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी।
आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर आरोपी ने फायरिंग की, थानाधिकारी बाल बाल बचे, आरोपी घायल
घटना का पता जब पाटन पुलिस को चला तो पाटन पुलिस आरोपियों की लोकेशन निकाल कर उनको तलाश करने पहुंची, उनकी लोकेशन 12 धूणी के पास मिली। आरोपियों ने पुलिस की गाड़ी को देखकर पुलिस पर फायरिंग कर दिया जिस पर पाटन पुलिस थाना अधिकारी नरेंद्र सिंह बढाणा आरोपियों की गोली से बाल-बाल बच गए। पाटन पुलिस ने भी आरोपियों के गोली का जवाब देते हुए फायरिंग शुरू कर दी जिस पर आरोपी इंद्राज गुर्जर गंभीर घायल हो गया जिसे रेफर किया गया।
पाटन थानाधिकारी को निलंबित करने सहित 6 सूत्रीय मांग, धरना दिया
 इधर लड़की वाले नीमकाथाना मे अपनी फरियाद तथा मुलजिमो को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। वहीं धरनार्थियों ने प्रशासन को 6 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना शुरू कर दिया। जिसमें पाटन थानाधिकारी को निलंबित, 72 घंटे में अन्य आरोपियों को पकड़ने, पीड़ितों को सुरक्षा एवं बीस बीस लाख रुपए, पोस्ट ऑफिस मनोहरलाल हत्याकांड में कार्यवाही व रामजीलाल सैनी गुहाला प्रकरण में दोबारा निष्पक्ष जांच की मांग उसमें लगे मुकदमों को वापस लेने की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।
देर शाम हुआ मामला शांत ये जनप्रतिनिधि रहे मौजूद
मिली जानकारी के मुताबिक देर शाम पुलिस व धरनार्थियों के बीच सुलह हो गई। जिसमें पीड़ित परिवार के साथ भाजपा नेता प्रमोद बाजोर, उद्योगपति सुंदर मल सैनी,खेतड़ी पूर्व विधायक पूरण सैनी, विनोद सैनी, बसपा नेता राजेश भाईडा, पंचायत समिति सदस्य भूपेंद्र सिंह, ईश्वर सोनी, मंजू सैनी सहित अनेक दलों के लोग मौजूद रहे।

घटना स्थल से एसएफएल टीम ने जुटाए साक्ष्य
जानकारी के अनुसार दूल्हा दुल्हन पर को गई फायरिंग के बाद सीकर एसएफएल टीम मौके पर पहुंची। जहां घटना स्थल से टीम ने फायरिंग के साक्ष्य सबूत जुटाए है।

परिजनों ने सदर थाने में करवाया मामला दर्ज
पीड़िता के चाचा ने घटना के बाद सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है। जिसमें इंद्राज गुर्जर, सुरेश, प्रकाश, शंकर व श्रीराम सहित अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। जिसमें पुलिस ने धारा 143,341,323,307 व 325 आर्म एक्ट में दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

ये अधिकारी रहे मौजूद
जानकारी के मुताबिक मामले को शांत करवाने को लेकर एसडीएम साधुराम जाट, तहसीलदार सत्यवीर यादव, एएसपी रतनलाल भार्गव, पुलिस उपाधीक्षक सांवरमल नागौरा, प्रशिक्षु विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंची जिसमें कोतवाली थानाधिकारी राजेश कुमार, सदर थानाधिकारी लालसिंह यादव, खंडेला थानाधिकारी महेंद्र मीणा, थोई थानाधिकारी संगीता मीणा, अजीतगढ़ थानाधिकारी सवाईसिंह तंवर एवं डी एस टी टीम सीकर से भूपेंद्र यादव, सतीश शर्मा सहित भारी आरएससी जवान मौजूद रहे।

इन मांगों पर बनी सहमति
जानकारी के मुताबिक एएसपी भार्गव ने बताया कि परिजनों से समझाइश की गई। देर शाम सहमति बनी जिसके बाद धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया। सहमति में आरोपियों को 72 घंटे में गिरफ्तार, मामले में पाटन पुलिस द्वारा बरती है लापरवाही करने वालो पर कार्यवाही की मांग की गई। पुलिस प्रशासन ने आश्वासन देकर मामला शांत करवाया।
इनका कहना है
 सुबह जीर की चौकी पर बाइक सवार बदमाशों ने दूल्हा दुल्हन की गाड़ी पर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है। दोनों गंभीर हालत में रेफर कर दिया गया। पाटन थानाधिकारी नरेंद्र कुमार भड़ाना ने मुख्य आरोपी सहित दो आरोपियों को हिरासत में लिया आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर आरोपी ने फायरिंग भी इस बीच जबाव कार्यवाही में इंद्राज गुर्जर पुलिस फायरिंग में घायल हो गया जिसको भी रेफर किया गया। वहीं अन्य आरोपियों कि तलाश जारी है। देर शाम को समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।
रतनलाल भार्गव
अतरिक्त पुलिस अधीक्षक नीमकाथाना।

विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।