नीमकाथाना। पाटन पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव 23 नवंबर को होंगे इसके लिए 66 विद्वानों ने नामांकन दाखिल किया था आज अंतिम दिन 7 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस निकलवा लिए अब 59 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं। निर्वाचन अधिकारी बृजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि आज बुधवार को नाम निकलवाने का समय था उसमें वार्ड नंबर एक से कोमल, वार्ड नंबर 7 से महावीर, वार्ड नंबर 8 से निशा कंवर, सीमा गुर्जर वार्ड नंबर 9 से राजपाल सिंह यादव वार्ड नंबर 11 से रतीराम व वार्ड नंबर 13 से सुमन सैनी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। शेष सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए हैं। वार्ड नंबर 14 वार्ड नंबर 3 वार्ड नंबर 12 में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों ने एक ही तरह के निशान लेने की मांग की थी ऐसे में उनकी लॉटरी के जरिए जिन आवंटित किए गए हैं। अब शेष घोषित उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं जिसमें वार्ड नंबर 1 से 3 वार्ड नंबर 2 से 3 तीन से वार्ड नंबर 3 से 4 वार्ड नंबर 4 से 6 वार्ड नंबर 5 से 3 वार्ड नंबर 6 से 4 वार्ड नंबर 7 से 4 वार्ड नंबर 8 से 3 वार्ड नंबर 9 से 3 वार्ड नंबर 10 से 3 वार्ड नंबर 11 से4 वार्ड नंबर 12 से 5 वार्ड नंबर 13 से 3 वार्ड नंबर 14 से 4 वार्ड नंबर 15 से 3 वार्ड नंबर 16 से दो एवं वार्ड नंबर 17 से 2 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। इन सभी को सिंबल प्रदान कर दिए गए हैं तथा तुरंत ही अभ्यर्थियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया इसमें सभी अभ्यर्थियों को आचार संहिता की पालना करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं निर्वाचन अधिकारी ने अभ्यर्थियों को यह भी बताया है अगर कोई भी अभ्यर्थी नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी इस दौरान अभ्यर्थियों के साथ उनके कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

निर्दलीय उम्मीदवार बिगाड़ सकते हैं भाजपा एवं कांग्रेस के उम्मीदवारों का गणित---पंचायत समिति सदस्यों के अंतर्गत कुल 17 सीटें आती है ऐसे में भाजपा एवं कांग्रेस से बागी उम्मीदवार इन दोनों पार्टियों का गणित बिगाड़ सकते हैं। कुछ सीटों पर रोचक मुकाबला होगा। ऐसे में आज बुधवार से ही भाजपा एवं कांग्रेस पार्टी अपना अपना समीकरण बनाने में जुट गई है। वार्ड नंबर 4 स्यालोदडा, वार्ड नंबर 8 डूंगाकीनांगल, वार्ड नंबर 9 मोठूका, वार्ड नंबर 11 बल्लुपुरा, वार्ड नंबर 12 राजपुरा, वार्ड नंबर 14 रायपुर, वार्ड नंबर् 15 हसामपुर, मैं अभी से चुनावी समीकरण बिगड़ने लगे हैं वहीं वार्ड नंबर दो, वार्ड नंबर 9, वार्ड नंबर 16, एवं वार्ड नंबर 17 हॉट सीट नजर आ रही है।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।