फाटक नंबर 76 पर बनने वाले अंडरपास में दोनों तरफ जमीन अधिग्रहण कर राहगीरों के लिए सीढ़ियां बनाने को लेकर उपखंड अधिकारी को भेजा ज्ञापन

नीमकाथाना@रेलवे फाटक नंबर 76 पर आरओबी निर्माण में दोनों तरफ जमीन अधिग्रहण कर पैदल चलने के लिए सीढ़ियां बनाने को लेकर आस्था जन कल्याण सेवा समिति (एनजीओ) ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में जानकारी देते हुए एनजीओ अध्यक्ष जुगलकिशोर ने बताया कि शहर के मुख्य रेलवे फाटक नंबर 76 पर आरओबी निर्माण कार्य शुरू किया जाना है। कार्य शुरू करने से पूर्व उत्तर दिशा एवं दक्षिण दिशा में जमीन अधिग्रहण भी कार्यवाही की जावे।
लेकिन उत्तर दिशा में ही जमीन अधिग्रहण की कार्यवाही की जा रही है। ज्ञापन में मांग की है कि न्यायोचित दक्षिण दिशा में भी जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई करनी चाहिए क्योंकि पूरे शहर में रेलवे पटरी से पूर्व से पश्चिम, पश्चिम से पूर्व दिशा में आने जाने वाले लोगों के लिए रेलवे द्वारा पैदल चलने का एक भी रास्ता नहीं दिया गया है। वहीं ओवर ब्रिज के ऊपर भी राहगीरों के लिए पैदल चलने का रास्ता नहीं होने के कारण से राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में पैदल चलने के लिए व अहसाय लोगों के लिए सीढ़ियां बनाकर पैदल चलने का रास्ता बनाना उचित होगा। जिससे राहगीरों को आने जाने में कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।
एनजीओ के अधिवक्ता राजस्थान उच्च न्यायालय जयपुर विद्युत गुप्ता से सलाह लेने पर बताया कि फाटक नंबर 76 पर बनने वाले आरओबी कार्य को जनहित में ध्यान में रखते हुए दोनों तरफ जमीन अधिग्रहण कर पैदल चलने के लिए सीढ़ियां बनाई जाना जनहित में उचित होगा। जिससे पैदल चलने वाले राहगीरों को आने-जाने में सुविधा मिलेगी।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…