प्रशासन ने 1 किलोमीटर एरिया में लगाया जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू
परिजनों सहित चिकित्साकर्मियों करवाई स्क्रीनिंग, सभी को किया आइसोलेट
नीमकाथाना@उपखंड के रायपुर मोड़ डोकन निवासी युवक की एसएमएस अस्पताल में मौत का मामला सामने आया है। मिली जानकारी अनुसार हंसराज गुुुुर्जर पेट की बीमारी के चलते 19 को अप्रैल राजकीय कपिल चिकित्सालय नीमकाथाना मैं भर्ती हुआ था तथा 21 अप्रैल को सीकर अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया था। उसके बाद हालत खराब होने पर जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर किया गया। व्यक्ति की पहली जांच में कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आई थी तथा व्यक्ति की दूसरी जांच कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। रिपोर्ट के बाद प्रशासन व चिकित्सा विभाग हरकत में आ गया। मृतक के गांव जाकर उसके सभी परिजनों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।
प्रशासन का कहना है कि जयपुर में इस व्यक्ति की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई थी उसके बाद दूसरी रिपोर्ट इसकी पॉजिटिव आई है तो अब पता लगाना होगा कि यह संक्रमण कहां से फैला है सीकर में जिन लोगों से वह संपर्क में रहा उन लोगों का पता लगा लिया गया है। इस व्यक्ति की ट्रेवल्स हिस्ट्री निकाली गई तो पता लगा कि वह व्यक्ति 2 महीने से बीमार था। ऐसे में संक्रमण कहां से और कब हुआ यह प्रशासन के लिए चैलेंजिंग टास्क बना हुआ है। तहसीलदार बृजेश गुप्ता में मामले में जानकारी देते हुए बताया कि जिस व्यक्ति की कोरोना के चलते मृत्यु होना पाया गया है उसके परिजनों सहित 8 लोगों के सैंपल लेकर उनको आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं अस्पताल में संपर्क में आए उनको भी आइसोलेट किया गया। व्यक्ति के मकान सहित आसपास के क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी करने की कार्यवाही चल रही है। एहतियात के तौर पर लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने के लिए पाबंद कर दिया गया है।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।