वेदांता समूह ने 50 नंदघरों को गोद लिया, विभिन्न रोजगारों का निशुल्क प्रशिक्षण मिलेगा

Jkpublisher
नीमकाथाना@विख्यात कॉरपोरेट ग्रुप वेदान्ता समूह द्वारा नीमकाथाना परियोजना के 50 आंगनबाडी केन्द्रों को नंदघर योजना के तहत गोद लेकर केन्द्रो की कायापलट की गयी है। कार्यक्रम पाटन पंचायत समिति के ग्राम हसामपुर में आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि सरपंच विजेन्द्र सिंह तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय के प्रधानाचार्य अनुराग यादव शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीडीपीओ संजय चेतानी ने की।
कार्यक्रम में वेदान्ता समूह के प्रतिनिधि रोहित साहु ने समूह की भावी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि गोद लिये गये सभी केन्द्रों पर जल्दी ही बच्चों के अनुकूल फर्नीचर, आरओ वाटर सिस्टम, एडी बोर्ड्स, स्मार्ट खिलौना किट सहित बच्चों की शिक्षा से संबंधित विभिन्न टूल्स प्रदान किये जायेगे। उन्होने बताया कि समूह इन नंदघरों का आंगनबाडी केन्द्रों के समय के बाद समग्र ग्रामीण उत्थान केन्द्रों के रुप में प्रयोग करेगा तथा इन केन्द्रों पर कुशल प्रशिक्षकों के जरिये किशोरियों एवं महिलाओं को विभिन्न रोजगार परक कार्यो का प्रशिक्षण निशुल्क प्रदान किया जायेगा। सीडीपीओ संजय चेतानी ने उपस्थित जन समुदाय को आंगनबाडी केन्द्रों पर सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न सेवाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नीमकाथाना ब्लॉक का इस योजना के निष्पादन में उत्कृष्ट स्थान रहा है तथा अभी तक ब्लॉक 4374 व्यक्तियों को लाभान्वित करने के लक्ष्य के विरुद्व 5696 व्यक्तियों को लाभान्वित करके लक्ष्य की तुलना में 130.22 प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त कर चुका है।
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !