विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

केन्द्र सरकार का कार्य पूरा, राज्य सरकार व नगरपालिका की उदासीनता से नहीं हो रहा अंडरपास का कार्य- सांसद सुमेधानंद सरस्वती

नीमकाथाना-रेलवे फाटक नम्बर 76 पर डबल अंडरपास, आरओबी को नयाबास रोड पर उतारने व दोनों तरफ सर्किल निर्माण की मांग पर चल रहा अण्डरपास संघर्ष समिति का क्रमिक अनशन व धरना 82वें दिन भी जारी रहा। वहीं अनशनकारियों का आमरण अनशन पांचवें दिन भी जारी है। शुक्रवार को सांसद सुमेधानंद सरस्वती, पूर्व चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री बंशीधर बाजिया एवं पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर धरना स्थल पहुँचकर आमरण अनशन पर बैठे अनशनकारियों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि डबल अण्डरपास एवं आरओबी को नयाबास रोड पर उतारने का कार्य केंद्र सरकार की ओर से पूरा किया जा चुका है लेकिन राज्य सरकार एवं नगरपालिका की उदासीनता के चलते कार्य नही हो रहा है जिससे लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एवं नगरपालिका को भूमि अधिग्रहण कर अण्डरपास के कार्य को चालू करवाऐं जिससे लोगांे को इस समस्या से छुटकारा मिल सके। धरने पर बैठे लोगों को पूरा समर्थन एव सहयोग देने का भरोसा दिया। दूसरी ओर पूर्व राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया ने कहा कि नगरपालिका की हड़धर्मिता के कारण अंडरपास का कार्य रुका हुआ है। केंद्र सरकार की ओर से इस कार्य को स्वीकृति मिल चुकी है। लेकिन नगरपालिका भूमि अधिग्रहण नही कर रही जिससे अण्डरपास का कार्य रुका हुआ है। सभी ने पालिकाध्यक्ष की हड़धर्मिता के कारण सैकड़ों ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को पेरशानी झेलनी पड़ रही हैं। इससे पूर्व में डॉक्टरों की टीम ने आमरण अनशन पर बैठे अनशनकारियों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान समिति संयोजक सांवलराम यादव, सुबेदार पूरणमल, संतोष जांगिड़, डाॅ. रणजीत जाखड़ सहित अनेक लोग मौजूद रहे।