गरीब किसान के बेटे की सर्पदंश से मौत, बुढ़ापे का सहारा छीना, विभिन्न सामाजिक संगठनों ने मदद की अपील की

Jkpublisher
पाटन-निकटवर्ती ग्राम पंचायत हसामपुर में सर्पदंश से बालक की मौत हो गई। जानकारी अनुसार हसामपुर निवासी अनवर खान बिस्ती खेतों में मजदूरी का काम करता है रोज की तरह उसका बेटा शाहिद खान उम्र 13 साल अपने पिता का खाना लेकर खेत में चला गया तथा जब पिता खाना खा रहे थे। शाहिद खेत में घूम रहा था, इसी दौरान खेत में सर्प ने काट लिया।
सर्प के काटते बालक के चिल्लाने पर उसके पिता दौड़कर बालक के पास गये तो देखा सर्प काटकर जा रहा था। जहा बालक को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। घटना की जानकारी जब ग्रामीणों को मिली तो तुरंत ही गांव के लोगों ने गरीब परिवार का ढांढस बधाने उसके घर पहुंच गए। सरपंच विजेंद्र सिंह तंवर ने बताया की अनवर खान के परिवार की स्थिति बहुत कमजोर है तीन पुत्री होने के बाद पुत्र पैदा हुआ था। मां बाप ने न जाने क्या क्या सपने संजोए थे परिवार की माली हालात होने के कारण बेटियों की शादी भी नंही हुई है। रहने को भी पक्के मकान नंही है। अनवर मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पाल रहा था तथा कहता था कि मेरा बेटा मेरे बुढ़ापे का सहारा बनेगा। पलक झपकते ही अनवर के सारे सपने टूट कर बिखर गए। एक तो परिवार की माली हालात दुसरा बेटे के चले जाने का गम मानो भगवान ने उस परिवार पर दुखों का पहाड़ डाल दिया है। इस घटना के बाद क्षेत्र के कई संगठनों ने शोकाकुल परिवार को सांत्वना प्रदान की है वही सामाजिक संगठनों ने इस दुख की घड़ी में भामाशाहो से परिवार की मदद करने की अपील की है।

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !