विज्ञापन मात्र500/- से शुरू

News Update

शॉर्ट सर्किट से जीवन रेखा अस्पताल के बैंसमेंट में लगी आग, मरीजों में मची अफरा-तफरी, कर्मचारियों ने पाया आग पर काबू


सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहॅुची
नीमकाथाना-खेतड़ी मोड़ स्थित पुलिस चोकी के सामने जीवन रेखा अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। जिससे मरीजों एवं आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। अस्पताल को पूरा खाली करवाया गया। कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहॅुची पुलिस ने मौका मुआयना किया। जानकारी के अनुसार अस्पताल के बैंसमेंट में लगे सर्किटों में अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया।
बिजली के तारों में जोरदार धमाका हो गया। जिससे अस्पताल में मौजूद मरीजों में आग लगने की सूचना पर तुरंत बाहर निकालकर पूरा अस्पताल खाली करवा दिया गया। गनीमत रही कि बैंसमेंट में करीब दर्जनभर से अधिक ऑक्सीजन गैस के सलेंडर रखे हुए थे। जिनमें आग नहीं लगी नहीं तो बड़ी जनहानि घटित हो सकती थी। अस्पताल पुख्ता इंतजाम होने से कर्मचारियों ने तत्काल आग पर काबू पा लिया। कोतवाली थानाधिकारी विजय तिवाड़ी ने बताया कि अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली थी। एएसआई श्यामलाल मय जाब्ते मौके पर पहॅुचकर घटना स्थल का मौका मुआयना किया। अस्पताल संचालक ने किसी प्रकार की जनहानि नहीं होने के कारण रिपोर्ट नहीं दी। इस दौरान अस्पताल के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई।
सामाजिक कार्यकर्ता नरेन्द्र सिंह मोगा ने बताया कि शहर में 15 फिट चोड़ी गलियों में व्यवसायिक भवनों का निर्माण हो गया। जहां ऐसी घटना होने पर दमकल नहीं पहॅुच पाती हैं। नगरपालिका की मिलीभगती से सकड़ी गलियों में व्यवसायिक भवनों का निर्माण करवा दिया। जिससे शहर में कभी भी बड़ा हादसा घटित हो सकता हैं। जहां दमकल भी नहीं पहॅुच पाती।