विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

विधायक सुरेश मोदी ने कपिल अस्पताल का निरीक्षण किया, अव्यवस्था पर लगाई फटकार, सीएमएचओ को जानकारी दी

नीमकाथाना न्यूज़- विधायक सुरेश मोदी ने सोमवार को कपिल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाएं जांची और जिम्मेदारों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान अस्पताल में बहू को डिलेवरी के लिए अस्पताल लेकर आई धांधेला (पाटन) निवासी बुजुर्ग महिला मूली देवी ने विधायक को बताया कि कपिल अस्पताल राम भरोसे चल रहा है। वह भावुक हो गई। कहा, लेबर रूम के ड्यूटी कार्मिक लड़का होने पर बख्शीश लेते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि उससे भी रविवार देर रात को दो महिला कार्मिकों ने 1100 रुपए की बख्शीश ली। उसके बाद ही उसे पोते का मुंह देखने दिया।

महिला ने बताया कि अब उसके घर जाने के लिए किराया नहीं बचा। इस पर विधायक ने बुजुर्ग महिला को 200 रुपए का आर्थिक सहयोग दिया। मामले में विधायक ने पीएमओ को जिम्मेदार दोनों कार्मिको को जल्द अन्यत्र भेजने के निर्देश दिए।

कई मरीजों ने डाॅक्टरों द्वारा बाहरी दवा लिखने की शिकायत की। बाहरी दवा लिखी पर्ची जांची तो सच भी सामने आ गया। लोगों ने कहा कि यहां ईसीजी जांच नहीं करते। सोनोग्राफी मशीन बंद है। डीडीसी में पूरी दवा नहीं मिलती।

चौकड़ी निवासी अनिता सैनी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर आरोप लगाया कि वे कहती है कि जयपुर में बने ममता कार्ड से यहां डिलेवरी के रुपए नहीं मिलेंगे। पीएमओ ने कहा कि रुपए मिलेंगे।

नौ डॉक्टर छुट्टी पर मिले : औचक निरीक्षण में कपिल अस्पताल के 11 डॉक्टर ड्यूटी पर थे। वहीं नौ डॉक्टर अवकाश पर मिले। विधायक मोदी ने उपस्थिति रजिस्टर की जांच की। एक साथ नौ डॉक्टर छुट्टी पर जाने के लिए पीएमओ से जवाब मांगा।

मोदी ने सीएमचओ को फोन कर पूरे मामले से अवगत कराया है। कई मरीजों ने डॉक्टरों के गायब रहने की शिकायत की। कहा कि उपस्थिति दर्ज करवाकर डॉक्टर गायब हो जाते हैं। वार्डाें मेंे बेड पर चद्दर नहीं मिली। विधायक ने कार्मिको को फटकार लगाई। उनसे पूछा गया कि भामाशाह द्वारा दी जाने वाली कंबल कहां है।

बुजुर्ग महिला का आरोप : कपिल अस्पताल में लड़के के जन्म पर बख्शीश मांगते हैं, 1100 रुपए दिए तब देख सकी पोते का चेहरा

बाहरी दवा खरीदने की शिकायत पर गुस्सा हुए विधायक, प्रभारी डॉक्टर को तीन बार फोन लगाया तब बात हुई- कहा-जवाब नहीं, दवा मिलनी चाहिए