विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

नीमकाथाना- ट्रैक टेंपरिंग मशीन एक महीने से खड़ी है, प्लेटफाॅर्म का एक नंबर ट्रैक बंद होने से यात्री हो रहे परेशान

नीमकाथाना- रेवाड़ी-रींगस ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य दो महीनों से गति पर है। मावंडा-भगेगा स्टेशन के बीच 18 नवंबर से रेलवे कार्मिक व आधुनिक मशीनों को ट्रैक की मरम्मत के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। ट्रैक टेंपरिंग मशीन (टीटीएम) नीमकाथाना रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर खड़ी है।

Image result for ttm machine

पिछले एक महीने से प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर मशीनों के कारण कोई ट्रेन नहीं आई। रेवाड़ी-रींगस के बीच चलने वाली रेलगाड़ियों को ट्रैक नंबर दो व तीन पर लिया जा रहा है। ऐसे में यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है। अधिकांश ट्रेन दो नंबर ट्रैक पर आ रही है। ट्रेन पकड़ने के लिए लोगों को लाइन पार करनी पड़ रही है।

टीटीएम मशीनों के कारण महिलाओं व वरिष्ठ नागरिकों को भारी मुश्किल हो रही है। इन दिनों मावंडा-भगेगा स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य चल रहा है। ट्रैक के नीचे स्लीपर व गिट्‌टी को सही किया जा रहा है। पटरियों के फैलाव को ठीक कर रहे हैं।

इस दौरान पटरी में आने वाली किसी भी खामी को दुरूस्त किया जाएगा। फिलहाल स्टेशन के एक नंबर ट्रैक पर कोई ट्रेन नहीं आ रही है। स्टेशन पर ट्रेन क्राॅसिंग के लिए भी ट्रैक नंबर दो व तीन पर रेल आ रही है। एक महीने से लगातार एक नंबर ट्रैक पर मशीनों को खड़ा देखकर लोग भी उत्सुकता से रेलवे अधिकारियों से पूछताछ कर रहे हैं। कई लोगों ने यात्रियों को हो रही परेशानी पर विरोध भी दर्ज कराया है।

मावंडा-भगेगा सेक्शन में चल रहा है काम 

ब्रॉडगेज ट्रैक पर भगेगा-मावंडा स्टेशन के बीच टीटीएम मशीनों से मरम्मत कार्य चल रहा है। नीमकाथाना स्टेशन अधीक्षक आरएस मीना ने बताया कि पहले डाबला-मावंडा के बीच काम हो रहा था। 18 नवंबर को नीमकाथाना स्टेशन पर एक नबंर ट्रैक पर मशीनों को खड़ा किया गया है।

एक नंबर ट्रैक से डबल डेकर ट्रेन को निकलते वक्त टीनशैड बीच में आता है। ऐसे में मशीनों को एक नंबर ट्रैक पर लिया गया है। अब यात्री व मालगाड़ियों को स्टेशन के दो व तीन नंबर ट्रैक पर लिया जा रहा है। पीडब्ल्यूआई जेपी मीणा ने बताया कि भगेगा-मावंडा के बीच मरम्मत कार्य अभी कुछ दिन और चलेगा।