31 तक बदले जाएंगे एसबीआई के बिना चिप वाले एटीएम कार्ड...

0
ब्रेकिंग न्यूज़- एसबीआई का एटीएम उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए राहत की खबर है। क्योंकि बैंक ने एटीएम ठगी की घटनाओं को रोकने के लिए देशभर में पुराने मैजिस्ट्रिरिप (मैग्नेटिक) डेबिट कार्ड बंद कर 31 दिसंबर तक नए सिरे से जारी करने की योजना तैयार की है।
Image result for sbi atm card
बैंक द्वारा ऐसा आरबीआई की गाइड लाइन के आधार पर किया जा रहा है। बैंक अधिकारियों के अनुसार बंद होने के दायरे में फरवरी 2017 से पहले के सभी एटीएम कार्ड माने जा रहे हैं। मुख्य महाप्रबंधक मॉनीटरिंग जयपुर अमर सिंह मीणा के अनुसार नए सिरे से जारी होने वाले एटीएम कार्ड लेटेस्ट तकनीक ईएमवी चिप से तैयार किए जा रहे हैं।

जिसमें धोखेबाज एटीएम के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ कर ग्राहकों के साथ ठगी नहीं कर सकेंगे। यानी अब ईएमवी चिप वाले एटीएम कार्ड से ही पैसे की निकासी होगी। जिन ग्राहकों के पास बिना चिप वाला एटीएम कार्ड उन्हें बैंक ने नए सिरे से जारी करना शुरू कर दिया है।

जिन ग्राहकों ने नया एटीएम कार्ड जारी होने के बाद अभी तक पैसे की निकासी नहीं की है उन्हें पहली बार कार्ड स्वीप करने पिन नंबर भी खुद ही तय करने होंगे। इसके लिए एटीएम कार्ड पंच करते ही स्क्रीन पर मैसेज मिलेगा।

एसबीआई ने इस संबंध में देशभर के सभी ग्राहकों को 10 अगस्त को ट्वीट कर इसकी सूचना जारी की थी। बैंक द्वारा यह बदलाव आरबीआई की गाइड लाइन के आधार पर किया जा रहा है। ट्वीट में लिखा था कि बैंक द्वारा पुराने एटीएम कार्ड बदलकर उनकी जगह 31 दिसंबर तक ईएमवी चिप वाले डेबिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

إرسال تعليق

0تعليقات
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
إرسال تعليق (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !