Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

नीमकाथाना- 28 के बजाय 100 रुपए रॉयल्टी क्यों वसूली जा रही है, अब ऐसा नहीं चलेगा : विधायक

नीमकाथाना न्यूज़- राॅयल्टी की अवैध वसूली व एक्सप्लोसिव सप्लाई पर नाराज विधायक सुरेश मोदी ने पंस सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ हुई पहली बैठक में माइनिंग अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। कहा कि इलाके में 28 रुपए के बजाय 100 रुपए प्रतिटन राॅयल्टी वसूली जा रही है।

पिछले सात दिनों से एएमई से इस पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं। यह सिस्टम अब चलने वाला नहीं है। इसे आप नहीं रोक सकते तो दूसरे अधिकारी आएंगे। बैठक में माइनिंग की विजिलेंस शाखा के अधिकारी को विधायक ने कहा अवैध वसूली किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करूंगा। एसीबी को बुलाऊंगा तो अधिकारी भी नहीं बचेंगे। विजिलेंस अधिकारी स्टाफ नहीं होने की दलील देते रहे। बाद में राॅयल्टी नाके पर वसूली बंद कराने की हिदायत पर मामला शांत हुआ।

एक्सप्लोसिव की बड़े पैमाने पर सप्लाई रोकने के लिए माइनिंग व पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। विधायक ने कहा कि परिवहन विभाग को ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई करनी चाहिए। इससे पहले मोदी ने पेयजल स्कीम के अधूरे कार्यों को पूरा कराने के निर्देश दिए। ग्रामीण व शहरी पेयजल योजनाओं का ब्यौरा लिया। नई स्वीकृत हुई योजनाओं की डिटेल रिपोर्ट ली।

 बैठक में एसडीएम नरेश सिंह तंवर, एएसपी दिनेश कुमार अग्रवाल, बीडीओ रेखारानी व्यास, तहसीलदार रेखा यादव सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग की योजनाओं व स्वीकृत प्लॉन के बारे में ब्यौरा प्रस्तुत किया। पीएचईडी एक्सईएन मदनलाल मीणा, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन रामवतार कुमावत, एवीएनएल एक्सईएन आरएस यादव ने अपने-अपने विभाग से जुड़ी योजनाओं, लंबित स्कीम की जानकारी रखी।

चिकित्सा सेवाओं में सुधार के लिए बीसीएमएचओ डॉ. मुकेश डिग्रवाल से अस्पतालों की पूरी डिटेल मांगी। प्रतिनियुक्ति पर लगे कार्मिकों का ब्यौरा मांगा। कपिल अस्पताल, पाटन व रायपुर पाटन अस्पतालों के हालात सुधारने के निर्देश दिए। कुंभाराम लिफ्ट योजना के बारे में अधिकारियों से डिटेल मांगी।

विधायक सुरेश मोदी का पंस सभागार में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने साफा व माला पहनाकर स्वागत किया। निर्वाचित होने के बाद मोदी पहली बार ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक में शामिल होने पंस कार्यालय पहुंचे थे। विभागीय अधिकारियों ने भी मोदी का स्वागत किया। पंस प्रधान प्रतिनिधि बाबूलाल सैनी ने भी मोदी को साफा व माला पहनाई।

विधायक ने कहा कि रेला पूरे जिले में अवैध खनन का सबसे बड़ा अखाड़ा है। माइनिंग अधिकारी रोक नहीं पा रहे हैं। मुझ़े नक्शे के साथ पूरा ब्यौरा दें। विजिलेंस अधिकारी ने रेला में अवैध खनन के मामले को खारिज किया। उन्होंने कहा कि पूरा रिकॉर्ड उपलब्ध करवा देंगे।

No comments