जयपुर- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में 23 मंत्रियों को शामिल किया गया है। आज सोमवार को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित कर 23 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। गहलोत व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित मंत्रिपरिषद 25 सदस्यों की हो गई है, कुल विधायकों के 15 प्रतिशत विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है, इस हिसाब से 5 और विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है।


कोटा से एक शांति धारीवाल, बारां से प्रमोद जैन भाया, बीकानेर से दो डॉ.बीडी कल्ला, भवर सिंह भाटी, दौसा से दो परसादी लाल मीणा, ममता भपूेश, चूरू से एक मास्टर भंवरलाल मेघवाल, सीकर से एक गोविन्द सिंह डोटासरा, बाड़मेर से एक हरीश चौधरी, जयपुर से तीन प्रताप सिंह खाचरियावास, लालचंद कटारिया, राजेश यादव, चित्तौड़गढ़ से एक उदयलाल आंजना, अजमेर से एक डॉ. रघु शर्मा, भरतपुर से तीन विश्वेन्द्र सिंह, सुभाष गर्ग, भजनलाल जाटव, अलवर से एक टीकाराम जूली, जालौर से एक सुखराम विश्नोई, करौली से एक रमेश मीणा, जैसलमेर से एक सालेह मोहम्मद, बूंदी से एक अशोक चांदना, बांसवाड़ा से एक अर्जुन बामणिया मंत्री को बनाया गया है।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।