नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

News Update

शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने व कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग का लाभ देने का निर्णय

नीमकाथाना में नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक, आंदोलन के दौरान टूटे थे कैमरे

नीमकाथाना- नपा साधारण सभा की बैठक सोमवार को पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान की अध्यक्षता में हुई। पार्षदों ने विभिन्न विषयों पर चर्चा कर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किए। आंदोलन के दौरान टूटे सीसीटीवी कैमरे लगाने व बीमा कराने का निर्णय किया गया। पालिका खेतड़ी मोड, कपिल अस्पताल के सामने, रामलीला मैदान व बस स्टैंड पर कैमरे लगाएंगी। कैमरों का कंट्रोल पुलिस थाने में रहेगा।

पालिका कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग का लाभ दिए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। वीर तेजाजी छात्रावास को पट्टा जारी करने के मामले को स्वीकृति के साथ सरकार को भेजा गया। पूर्व में आवंटित व नीलामी में दिए प्लॉटों को पट्टा देने के मसले पर विस्तार से चर्चा हुई।

बाद में मामला डीएलबी की स्वीकृति के लिए भेजने का निर्णय किया गया। पार्षद इसके लिए सैनिक कल्याण सलाहकार समिति अध्यक्ष एवं विधायक प्रेमसिंह बाजौर के साथ स्वायत शासन मंत्री से भी मिलेंगे। एलआईसी को जमीन देने के मसले पर चर्चा हुई।

पार्षदों ने जोड़ला जोहड़ा में खाली प्लॉटों की नीलामी कराने का निर्णय किया। चर्चा में पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान, विपक्ष के नेता महेन्द्र गोयल, उपाध्यक्ष राजेन्द्र महराणियां, पार्षद जेपी लोढ़ा, होशियार सिंह, छगनलाल गुर्जर, मोनू शर्मा, जयचंद डांगी, रतनलाल सैन, गीगाराम सैनी आदि शामिल हुए।

पालिका ने कहा हम मदद करेंगे रेलवे खुद जमीन लें, एलसी 76 पर अंडरपास ही बने

आरयूबी निर्माण कंपनी इरकॉन ने रूडसिको के माध्यम से पालिका को एलसी-76 पर दुकानों व मकानों को 5 मीटर पीछे करने की मांग रखी है। रूडसिको के पत्र पर पालिका बोर्ड में चर्चा हुई। पार्षदों ने कहा -हम मदद को तैयार हैं, दुकान व मकान पीछे कर जमीन लेने की कार्रवाई रेलवे खुद करें।

रेलवे फाटक पर ट्रैफिक दबाव को देखते हुए आरयूबी निर्माण जरूरी है। इरकॉन ने दुकान व मकान शिफ्ट नहीं होने पर पैदल मार्ग निकालने का प्रस्ताव दिया था। जिसको सदस्यों ने चर्चा के बाद खारिज कर दिया। पालिका ने रूडसिकों व इरकॉन को पत्र देकर आरयूबी निर्माण ही कराने की सिफारिश की है।

पौधरोपण में जनभागीदारी के प्रयास हों

पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान ने कहा कि शहर में वृक्षारोपण के लिए जनभागीदारी बढ़े इसके लिए मिलकर प्रयास करें। सामाजिक संगठनों को अभियान से जोड़ा जाएगा। पालिका क्षेत्र में प्रमुख सड़कों पर पेड़ लगाए जाएंगे। इसके लिए विपक्ष के नेता महेन्द्र गोयल के संगठन को भी शामिल किया जाएगा। पालिका ने भी करीब 30 लाख का टेंडर मांगा हैं।
साभार- दैनिक भास्कर

No comments