Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

नीमकाथाना गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं को पीजी के लिए इस बार नहीं देना होगा शुल्क

नीमकाथाना न्यूज़- राजकीय कमला मोदी महिला कॉलेज में छात्राओं को इस बार पीजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए शुल्क नहीं देना होगा। राज्य सरकार ने महिला कॉलेज में अंग्रेजी व भूगोल विषय की पीजी कक्षाओं को मंजूरी दी है। इससे पहले कॉलेज में दोनों विषय एसएफएस (स्ववित्तपोषी योजना) में संचालित थे।


अंग्रेजी व भूगोल विषय से पीजी करने वाली छात्राओं को 55 सौ रुपए शुल्क देना होता था। प्राचार्य डॉ.एसएन मीणा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के महाविद्यालय में अंग्रेजी व भूगोल विषय सरकारी होने से छात्राओं को फायदा मिलेगा। नोडल अधिकारी

डॉ.राजेश कुमार ने बताया कि अंग्रेजी व भूगोल विषय की 60-60 सीटों पर ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई है। छात्राएं 13 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। कॉलेजों में बुधवार को यूजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए दस्तावेजों की जांच के लिए छात्रों की भीड़ रही। छात्र नेताओं ने आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग पर कॉलेजों में प्राचार्य को ज्ञापन दिए।

प्रथम वर्ष में प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाई 

यूजी कक्षाओं में प्रवेश की तिथियों में संशोधन करते हुए दो दिन बढ़ाए गए हैं। राजकीय एसएनकेपी पीजी कॉलेज नोडल अधिकारी डॉ.एमएल मीणा ने बताया कि स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए मेरिट व प्रतिक्षा सूची में शामिल छात्रों द्वारा मूल दस्तावेजों के सत्यापन की तिथि को बढ़ाकर 6 जुलाई किया गया है। ई-मित्र के माध्यम से फीस जमा कराने की तिथि को भी बढ़ाकर 5 के स्थान पर 7 जुलाई किया गया है।

मूल दस्तावेज सत्यापन के लिए काउंटरों पर रही भीड़

कॉलेजों में प्रवेश के लिए बुधवार को मेरिट व प्रतिक्षा सूची में स्थान लाने वालेछात्रों की भीड़ रही। काउंटरों पर छात्र मूल दस्तावेजों के सत्यापन के लिए घंटों लाइन में खड़े रहे। दोनों कॉलेजों में दस्तावेजों के सत्यापन के लिए संकायवार काउंटर लगाए गये थे। कॉलेज में छात्राओं की भीड़ भी रही।

राजकीय एसएनकेपी पीजी कॉलेज में छात्रों ने प्रवेश तिथि बढ़ाने की मांग पर प्राचार्य को ज्ञापन दिया। छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन के बाद मूल दस्तावेजों के सत्यापन व फीस जमा कराने की तिथि बढ़ाने की मांग रखी। ज्ञापन देने वालों में सुरेश गुर्जर, महेश सुंडा, हवासिंह, राजू गुर्जर, सोमदत्त, विक्रांत चौधरी, संदीप, पवन सैनी, संजय कसाणा व बंटी यादव शामिल थे।

No comments