Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

पीजी का रिजल्ट नहीं आने से अभ्यर्थी शेखावाटी विवि के 25 अशैक्षणिक पदों के लिए नहीं कर पा रहे हैं आवेदन

सीकर शेखावाटी विश्वविद्यालय ने 25 शैक्षणिक पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए अभ्यर्थी 26 मई से 25 जून तक आवेदन करेंगे। इन पदों की योग्यता नेट व गुड एकेडमिक रिकॉर्ड के साथ पीजी में 55 प्रतिशत अंक होना जरूरी है।


एसोसिएट के 10 पदों व असिस्टेंट प्रोफेसर के 15 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एमएस, एमएससी और एमकॉम के रिजल्ट अभी नहीं आए हैं जबकि ऑनलाइन आवेदन में पीजी के अंक और प्रतिशत मांगे गए हैं।

अभ्यर्थियों का कहना है कि वे कुलपति, उच्च शिक्षा मंत्री काे इसको लेकर ज्ञापन देंगे।अभ्यर्थी विश्वविद्यालय में अधिकारियों से कह रहे हैं कि शेखावाटी विश्वविद्यालय का स्नातकोत्तर का परीक्षा परिणाम जल्दी जारी कर दीजिए या शैक्षणिक पदों पर ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दीजिए जिससे कि हम आवेदन कर सकें।

अधिकारी कह रहे हैं कि यदि रिजल्ट आ जाए तो आप आवेदन कर देना। जबकि भर्ती के नियमों में साफ लिखा हुआ है कि नेट किया हुआ अभ्यर्थी जिसका 2018 का स्नातकोत्तर का रिजल्ट आना शेष है वह भी आवेदन कर सकता है।

आवेदन में स्नातकोत्तर के अंक भरना जरूरी है 

शेखावाटी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.shekhauni.ac.in पर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करते हैं। सबसे पहले नाम, पता भरा जाता है उसके बाद फीस जमा होती है। रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड व डेथ ऑफ बर्थ मांगते हैं। सेकंड स्टेप में एजुकेशनल क्वालिफिकेशन मांगी जाती है।

इसमें 10वीं, 12वीं, यूजी व स्नातकोत्तर विषय के अंक व प्रतिशत मांगी जा रही है। अभ्यर्थी स्नातक तक की डिटेल भर रहे हैं लेकिन पीजी का रिजल्ट नहीं आने के चलते बिना अंक व परसेंटेज भरे आगे का फार्म नहीं भरा जा रहा है।

विवि कुलपति के ओएसडी डाॅ. डीएस थालोड़ का क्या कहना है 

मामले में विवि कुलपति के ओएसडी डाॅ. डीएस थालोड़ का कहना है कि भर्ती के नियमों में दिया हुआ है कि 25 जून तक पीजी के रिजल्ट आने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। वे ही आवेदन कर सकते हैं लेकिन वे ही जिनका परिणाम आ चुका है। सारे नियम बोम द्वारा गठित कमेटी के द्वारा बनाए गए हैं। यदि अभ्यर्थी को समस्या है तो वे विश्वविद्यालय आकर संपर्क भी कर सकते हैं।

साभार- दैनिक भास्कर

No comments