नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

Headlines

शादी के 14 माह बाद विवाहिता ने फांसी लगाई, वजह केवल पति को हमेशा सिर्फ पैसे से रहा प्यार- सुसाइड नोट

खाटूश्यामजी का मामला, जयपुर से आए मृतका के परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए किया विरोध-प्रदर्शन 

खाटूश्यामजी में शादी के महज 14 माह बाद एक विवाहिता ने शुक्रवार को कमरे में पंखे से लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतका ने फांसी लगाने से पहले अपनी मम्मी को सुसाइड नोट वाट्सएप कर दिया। परिजनों ने पति सहित चार लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए सीएचसी पर प्रदर्शन किया।

परिजनों की मांग पर एसके अस्पताल के मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। बाद में परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव लेने से इनकार कर दिया। सीओ मनस्वी चौधरी के आश्वासन के बाद परिजनों ने शव लिया। बाद में परिजनों ने शव ससुराल पक्ष को सौंप दिया, जहां अंतिम संस्कार किया गया।

मृतका ज्योति शर्मा (26 साल) पत्नी गुलशन कुमार निवासी खाटूश्याम है। मृतका के भाई मनोज शर्मा पुत्र शिवकुमार शर्मा निवासी भांकरोटा-जयपुर ने बताया कि 18 मई को दोपहर तीन बजे बहन ज्योति का मां के मोबाइल पर फोन आया कि ये लोग जबरदस्ती मारपीट कर रहे हैं। हत्या करने का भी अंदेशा जताया। मृतका ने मां-भाई को फोन पर परेशान करने की बात कही, लेकिन वह उसे सब कुछ सही हो जाने की बात कह कर समझाइश कर देते थे।

पति गुलशन भजन गायक है, परिजनों ने पति, सास, पत्नी व दो बहनाें के खिलाफ कराया मामला दर्ज

शुक्रवार को ज्योति का मैसेज परिजनों को मिला तो वे परेशान हो गए। परिजनों ने कई बार फोन किया तो उसने रिसीव नहीं किया। बहनोई गुलशन को फोन किया तो पहले तो उसने भी फोन नहीं उठाया। बाद में फोन उठाने के बाद उसे झगड़े के बारे में पूछा तो उसने कुछ नहीं बताया।

उसे फोन पर मैसेज मिलने की बात बताई तो वह कमरे की ओर चला गया। कमरा अंदर से बंद था और दरवाजा तोड़ने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद उसने फोन बंद कर दिया। उन्होंने खाटूश्याम में अन्य रिश्तेदारों को फोन कर घटना के बारे में बात बताई।

वह उनके घर पहुंचे तो ससुराल पक्ष उसेलेकर अस्पताल लेकर गए। बाद में उसे वापस घर ले आए। उन्होंने पुलिस को भी घटना के बारे में सूचना नहीं दी। पुलिस ने मृतका के भाई मनोज की रिपोर्ट पर पति गुलशन कुमार पुत्र बाबूलाल, नीलम देवी पत्नी बाबूलाल, बहन बरखा व श्रुति कुमारी पुत्री बाबूलाल निवासी खाटूश्यामजी के खिलाफ 498ए, 304 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

20 लाख दे चुके थे ससुराल वालों को, घर बेचकर शादी की थी परिजनों ने

मृतका के भाई मनोज ने बताया कि 28 फरवरी 2017 को बहन की शादी गुलशन से की थी। गुलशन भजन गायक है। शादी के बाद से आए दिन उसके साथ मारपीट कर व्यापार करने के लिए रुपए मांग कर परेशान करता था। उसके पिता लकवाग्रस्त है और मां को कैंसर है।

जयपुर में अपना पुश्तैनी मकान बेच कर शादी की थी। इसके बाद भी तीन माह पहले उसके ससुर बाबूलाल की तबीयत खराब होने पर तीन लाख रुपए डिमांड करने पर दिए थे। उसे अब तक 20 लाख रुपए दे चुके हैं।

sabhar- dainik bhaskar

No comments