Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

रमजान पर भी पाक की नापाक हरकत, LoC पर पाकिस्तान की ओर से रातभर फायरिंग, BSF का एक जवान शहीद

श्रीनगर: पाकिस्तान लगातार सीमा पर संघर्षविराम का उल्‍लंघन कर रहा है। रमजान के महीने में भारतीय सेना द्वारा किसी भी तरह की कार्रवाई ना करने के ऐलान के बाद पाकिस्तानी सेना संघर्षविराम करती जा रही है। बीती रात पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के आर.एस पुरा सेक्टर में गोलीबारी की गई।


जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक के जख्मी होने की खबर है। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से रातभर फायरिंग होती रही। पाकिस्तान के रेंजर्स से रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया, जिसमें दो नागरिक भी जख्मी हो गए।

अधिकारी ने बताया कि शहीद जवान की पहचान 28 वर्षीय कांस्टेबल सीताराम उपाध्याय के तौर पर हुई है। वह झारखंड के गिरीडीह के रहने वाले थे और 2011 में बल में शामिल हुए थे। उन्होंने बताया कि उपाध्याय का तीन वर्षीय बेटा और एक वर्षीय बेटी है। पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी को देखते हुए भारत - पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया में लोगों से अपील की गई है कि वे घर से बाहर न निकलें। प्रशासन ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे 3 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किए हैं।

जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शुक्रवार (18 मई) को आतंकवादियों ने सेना के एक गश्ती दल पर हमला किया। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। सेना सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादियों ने हाजिन क्षेत्र में सेना के गश्ती दल पर हमला किया। सूत्रों के मुताबिक, "इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू की गई, जिस बीच आतंकवादी बचकर भाग निकलने में कामयाब रहे। हमारी तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ। क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया गया है।"

No comments