बेंगलुरु : कर्नाटक में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वोटरों को अपने-अपने पक्ष में लुभाने के लिए नेता से लेकर उम्मीदवार तमाम हथकंडे अपना रहे हैं। इस बीच पुलिस ने बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में फर्जी वोटर कार्ड बनाने का भंडाफोड़ किया है।


पुलिस ने यहां से कंप्यूटर, प्रिंटर और हजारों की संख्या में वोटर कार्ड बरामद किए हैं। बीजेपी ने आरोप लगाया कि यह अपार्टमेंट एक कांग्रेसी नेता का है और कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए बेइमानी पर उतर आई है।

जानकारी के मुताबिक, ये वोटर कार्ड बेंगलुरु के जलाहल्ली इलाके के एक अपार्टमेंट से बरामद किए गए हैं। इन वोटर कार्ड की संख्या कई हजार बताई जा रही है। बीजेपी नेता सदानंद गौड़ा ने आरोप लगाया है कि इस फर्जीवाड़े के पीछे राजराजेश्वरी नगर से कांग्रेसी उम्मीदवार मुनिरत्ना नायडू का हाथ है। पुलिस ने अपार्टमेंट से कंप्यूटर, प्रिंटर और छपाई की अन्य सामग्री भी बरामद की है।



चुनाव आयोग ने शुरू की जांच

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने वोटर कार्ड समेत सारा सामान अपने कब्जे में ले लिया है। आयोग ने कहा कि यह वाकई एक गंभीर मामला है और इस पर कोई भी फैसला यहां बैठकर नहीं लिया जा सकता। आयोग के अधिकारी ने बताया कि मौके से वोटर कार्ड की फोटोकॉपी बरामद हुई हैं। यह देखा जा रहा है कि क्या ये वाकई असली कार्ड हैं या नहीं। इसकी जांच की जा रही है।

चुनाव आयोग ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि 9746 कार्ड मूल मतदाताओं के हैं और शेष फर्जी हैं। हालांकि अभी जांच चल रही है और जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। आयोग ने बताया कि राजराजेश्वरी नगर निर्वाचन क्षेत्र में 4,35,439 मतदाता हैं। उधर, बीजेपी ने चुनाव आयोग से इस फर्जीवाड़े पर राजराजेश्वरी का चुनाव रद्द करने की मांग की है।

Source- Zee News

विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।