... ...

Headlines

स्टेट हाईवे के नीचे लाइन में लीकेज, चार साल से लोग शिकायत कर रहे, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

उदयपुरवाटी - जयपुर स्टेट हाईवे तथा सीकर-नीमकाथाना स्टेट हाईवे के नीचे पेयजल सप्लाई लाइन लीकेज होने से प्रतिदिन हजारों लीटर शुद्ध पेयजल करीब चार साल से व्यर्थ बह रहा है। तत्कालीन अधिकारी की गलती का खामियाजा उदयपुरवाटी की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार झुंझुनूं-जयपुर स्टेट हाईवे पर खेतूड्या नाला, चुंगी नंबर तीन, नई मंडी, फिरोज टेंट हाउस के सामने सहित विभिन्न स्थानों पर पेयजल सप्लाई लाइनों में लीकेज होने से प्रतिदिन हजारों लीटर शुद्ध पानी व्यर्थबह रहा है। उधर, सीकर-नीमकाथाना स्टेट हाईवे पर पुलिस थाने के सामने, कृष्णा होटल सहित विभिन्न स्थानों पर लीकेज होने से प्रतिदिन पानी बेकार बह रहा है।

अधिकारी नहीं कर रहे कोई समाधान

कस्बे के लोग करीब चार साल से लगातार शिकायतें कर रहे हैं, लेकिन पीएचईडी के अधिकारी समाधान नहीं कर रहे। सीएलजी बैठक, नगरपालिका व पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक के दौरान और प्रतिमाह होने वाली जन सुनवाई शिविर में भी कई बार मामला उठाया गया लेकिन समाधान नहीं हुआ।

टैंकर के लिए लगती है लम्बी कतार 

शहर में एक तरफ हजारों लीटर पानी रोज व्यर्थबह रहा है दूसरी तरफ लोग पानी के लिए टैंकरों का इंतजार करते रहते हैं। जलदाय विभाग का पानी सप्लाई का टैंकर आते है लाइन लग जाती है। कई बार तो लोगों को एक-एक बाल्टी पानी के लिए लंबे समय तक इंतजार करना होता है।


कई जगह टैंकरों के पास लोग पानी के लिए झगड़ा करते हैं। पीएचईडी एईएन अशोक गुप्ता का कहना है कि बीओटी सड़क निर्माण के समय तत्कालीन अधिकारी ने पाइप लाइनों के लीकेज नहीं निकलवाए। अगर उस समय लीकेज ठीक हो जाते या पाइप लाइन बदली जाती तो समस्या नहीं नहीं होती। अब बीओटी रोड के नीचे से लीकेज ठीक करवाना बहुत मुश्किल कार्य हो गया है

No comments