बुजुर्ग बोला-तहसीलदार बिना पैसे नामातरण तक नहीं खोलते सीएम ने पूछा-कब से लगे हुए हो, 3 दिन में रिपोर्ट चाहिए

नीमकाथाना- मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शुक्रवार को चार दिवसीय दौरे पर पाटन पहुंची। जनसंवाद में अफसरों की पोल खुली। चला के बनवारी स्वामी ने नामांतरण नहीं खोलने की पीड़ा जताते हुए तहसीलदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, तहसीलदार साहब बिना पैसे कोई काम नहीं करते हैं।


सीएम ने तहसीलदार से पूछा कि आप यहां कब से हैं। इनका काम क्यों नहीं हो रहा है। सीएम ने तीन दिन में इसकी रिपोर्ट मांगी।

मुख्यमंत्री ने कोटपूतली से नीमकाथाना तक 120 करोड़ रुपए की लागत से फोरलेन सड़क की घोषणा की। 

एक मामले में जिला शिक्षा अधिकारी को सीएम ने बुलाया और कहा कि आपकी कार्यशैली सही नहीं है। सुधरने की नसीहत भी दी। जबकि कृषि मंडी की महिला अधिकारी को भी फटकार लगाते हुए कहा कि बाल बनाने से काम नहीं चलेगा। काम नहीं करते। इसलिए तो यह हालात बन गए हैं।

पीडब्ल्यूडी पर भी ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पानी की टंकी बनने से पहले ही टपकने लगती है। एसपी को नाबालिग लड़की के अपहरण की रिपोर्ट दो दिन में देने के निर्देश दिए।

इसी तरह हरजनपुरा-बासड़ी के ताराचंद ने शिकायत दी कि पिता की मौत 2013 में हुई। नृसिंहपुरी पटवारी आलोक शर्मा नामांतरण नहीं खोल रहे। सीएम ने कलेक्टर से कहा कि जांच करो। यदि पटवारी दोषी पाए तो तुरंत संस्पेंड कर दो।

हनुमान सेवा समिति के मुकेश नाड़ ने कपिल अस्पताल में ब्लड नहीं मिलने का मामला उठाया। सीएम ने कलेक्टर से कहा कि आप जिलास्तरीय मीटिंग में ठीक तरह से मॉनिटरिंग नहीं कर पा रहे हैं। इन मामलों का मासिक बैठक में निस्तारण क्यों नहीं हो पा रहा है? विवेकानंद पुनर्वास संस्थान के एक साल से लंबित चल रहे रजिस्ट्रेशन के मसले पर सीएम ने कलेक्टर से कहा, यह गंभीर है। एक साल तक दिव्यांगों की संस्था का पंजीयन नहीं हुआ।

विरोध से बचने की कोशिश, आई कार्ड नहीं था, उसे नहीं दिया प्रवेश : 

जनसंवाद कार्यक्रम में नेताओं के विश्वास पात्र लोगों को ही अपनी बात रखने का मौका मिला। इसकी पूर्व मेंसूची तैयार की गई थी। आईकार्ड के आधार पर संवाद केंद्र में प्रवेश दिया गया। कुछ किसान संवाद के लिए पहुंचे, लेकिन उन्हेंमुख्य गेट सेही वापस भेज दिया गया। रघुवीरसिंह भूदोली दो दर्जन ग्रामीणों केसाथ संवाद केंद्र पहुंचे। इन्हें प्रवेश नहीं दिया गया।

एकजुटता का मैसेज, तीनों बड़े नेताओं को गाड़ी में बैठाया:

 मुख्यमंत्री ने जिले के बड़े नेताओं को बराबर तव्वजो देते हुए एकजुटता का संदेश दिया। नवोदय स्कूल में बने हेलिपेड पर उतरने के बाद जिस गाड़ी मेंमुख्यमंत्री सवार हुई। उसी गाड़ी में सांसद सुमेधानंद सरस्वती, जिलाध्यक्ष मनोज सिंघानिया, सैनिक कल्याण बोर्डअध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर को भी बैठाया। मुख्यमंत्री में गुटों में बंटे भाजपा नेताओं को एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया।

आज शहीद सुनील यादव की मूर्ति का लोकार्पण और खंडेला में जनसंवाद 

आज शनिवार को नीमकाथाना मेंसुबह 10 बजे शहीद सुनील यादव की मूर्ति का अनावरण और कई विकास योजनाआओं का शिलान्यास होगा। इसके बाद संतोषपुरा में खंडेला क्षेत्र का जनसंवाद होगा।

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।