👔 Co. Partner- SMP School Kairwali, Bulbul E Recharge Neemkathana

Headlines

नीमकाथाना कपिल मंडी में आवारा सांड भिड़े, एक महिला चोटिल, जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी बरत रहें लापरवाही

नीमकाथाना में आवारा पशुओं की बड़ी समस्या, जिम्मेदार अधिकारी अनदेखी कर रहें हैं, इससे पहले भी कई हादसे हो चुके 

नीमकाथाना न्यूज़- कपिल मंडी में सोमवार को दो सांड अापस में भिड़ गए। इसमें एक महिला चोटिल हो गई। सांड अाधे घंटे धमा चौकड़ी करते रहे। बाद में लोगों ने डंडों व पानी डालकर उनको दूर किया। इस दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई। सांडों की लड़ाई में कई बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई।


इससे पहले भी कई हादसे हुए है। पिछले दिनों सिरोही की एक महिला भी को तो तीन टांके लगे थे। उसके पांच टांके आए थे। मामले में कई बार पालिका अधिकारियों को अवगत भी कराया है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी अनदेखी कर रहें है। इससे लोगों में रोष है।

दरअसल कपिल मंडी, सुभाष मंडी व कपिल अस्पताल के सामने आवारा पशु दिनभर धमाचौकड़ी करते रहते है। एसएनकेपी कॉलेज के सामने भी पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। आवारा पशुओं की समस्या दूर करने नगर पालिका ने कई बार टेंडर भी जारी किए। लेकिन हर बार ही टैंडर रद्द हुए। इसमें कोई रुचि नहीं लेता।

इसके अलावा पालिका के पास कोई विकल्प नहीं है। जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी भी लापरवाही बरत रहें है। यहां आवारा पशुओं से जनहानि की आशंका बनी रहती है।

गाेशाला में सुविधाओं की कमी, बेमौत मर रही गाय 

बालेश्वर में भूखी प्यासी दर्जनों गायें जंगल में इधर-उधर भटकती है। यहां कहने को एक गाेशााला है। लेकिन यहां छाया पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। इससे गोवंश अकाल मौत मर रहा है। एक सप्ताह में तीन गायों की मौत हो चुकी है।

बालेश्वर की गोपाल गोशाला के सचिव सतीश शर्मा ने बताया कि मामले में अधिकारियों को कई बार बताया गया है, लेकिन अनदेखी कर रहे है। दरअसल गोशाला के समीप वन विभाग की जगह है। ऐसे में यहां निर्माण नहीं कर सकते है। इससे गायों के लिए छांव पानी की व्यवस्था नहीं हो रही है। ग्रामीण गोशाला में निर्माण करवाने की स्वीकृति मांग रहे हैं।
विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692

No comments