Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

नीमकाथाना राजकीय कमला मोदी महिला कॉलेज, दो साल से अटकी है 350 छात्राओं की छात्रवृत्ति

नीमकाथाना न्यूज़ - राजकीय कमला मोदी महिला कॉलेज की 350 छात्राओं की छात्रवृत्ति बीते दो साल से अटकी हुई है। समाज कल्याण विभाग ने ऑनलाइन आवेदन में कमियां निकाल दी है। अब कॉलेज प्रशासन छात्राओं के ऑनलाइन आवेदन ठीक कराने की कोशिश कर रहा है।


प्राचार्य डॉ.एसएन मीणा ने बताया कि सत्र 2016-17 की 194 व सत्र 2017-18 की 156 छात्राओं के आवेदन में खामियां मिली हैं। छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन में सुधार के निर्देश दिए गए हैं। छात्रवृत्ति प्रभारी डॉ.पीएम मीणा ने बताया कि जिन छात्राओं के आवेदन में आक्षेप मिले हैं।

उन्हें ई-मित्र के जरिए आवेदन-पत्र में खामियां दूर करने को कहा गया है। आवेदन-पत्र में कमियां दूर नहीं करने पर छात्राएं छात्रवृत्ति से वंचित हो जाएंगी। पिछले दो शिक्षा सत्रों से कॉलेज की लड़कियों को उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति नहीं मिल पा रही है।

समाज कल्याण विभाग ने जांच के बाद दो सत्रों की 350 छात्राओं के आवेदन में कमियां निकाली हैं। परीक्षाओं का समय होने से कॉलेज प्रशासन के सामने छात्राओं से आवेदन की कमियां दूर करना चुनौती बना हुआ है। कॉलेज प्रशासन ने प्रत्येक छात्रा को सूचना देने की योजना बनाई हैं। छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन-पत्र में खामियां दूर कर कॉलेज को भेजने को कहा गया हैं।

No comments