Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

मांकड़ी रेलवे फाटक के ट्रैक पर डंपर का टायर फटा, डेढ़ घंटे आवागमन बाधित

नीमकाथाना न्यूज़- नीमकाथाना-मावंडा रेलवे स्टेशन के बीच मांकड़ी रेलवे फाटक पर गुरुवार शाम को डस्ट से लदे ओवरलोड डंपर का टायर फटने से डेढ़ घंटा खेतड़ी- नीमकाथाना रोड पर आवागमन बाधित रहा। उस वक्त ट्रैक पर किसी ट्रेन का वक्त नहीं था।


ऐसे में रेल यातायात बाधित नहीं हुअा। फिर भी ट्रैक के बीच फंसे डंपर को निकालने के लिए रेलवे फाटक पर तैनात कार्मिकों की सांसें फूल गई।

मामले में स्टेशन अधीक्षक व जीआरपी को भी सूचना दी गई। डंपर डस्ट लेकर जा रहा था। रेलवे फाटक बंद होने से वह मावंडा की तरफ खड़ा था। ट्रेन निकलने पर ज्यो ही फाटक खुला डंपर बीच ट्रैक के फंस गया। रेल लाइन पर डंपर के पिछले टायर का एक्सल टूट गया। टायर भी ओवरलोड के कारण फट गया।

ट्रैक ड्राइवर व रेलवे फाटक पर तैनात कार्मिकों ने डंपर हटाने के प्रयास किए। डंपर में भरी डस्ट भी खाली कराई गई। लेकिन डंपर नहीं हिला। बाद में क्रेन मंगवाई गई। इस दौरान खेतड़ी रोड पर वाहनों की कतारें लग गई।

लोगों ने क्रेन की मदद से डंपर को रेलवे ट्रैक से तो हटा दिया, लेकिन सड़क मार्ग दो घंटों तक बाधित रहा।

स्टेशन अधीक्षक रामस्वरूप मीणा ने बताया की रेलवे फाटक पर डंपर के फंसने रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ। कुछ देर में ही कार्मिकों ने डंपर को ट्रैक से हटवा दिया था।

पुलिस मामले को देख रही है। ओवरलोड डंपर के टायर का एक्सल टूटने से करीब दो घंटों तक मांकडी रेलवे फाटक पर जाम लगा रहा। क्रेन की मदद से डंपर को अंडरपास से बाहर कर साइड में कराया गया।

No comments