नीमकाथाना के कपिल अस्पताल में सीएम ने 50 यूनिट ब्लड स्टोरेज के दिए थे निर्देश, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं 

नीमकाथाना- कपिल अस्पताल में मरीजों को पर्याप्त ब्लड नहीं मिलने से परेशानी उठानी पड़ रही है।मजबूरी में जरुरतमंद लोग 80 किमी दूर सीकर से ब्लड लाते है। इससे मरीजों की सांसें अटकी रहती है। मामला मुख्यमंत्री के जन संवाद कार्यक्रम में भी उठा था। सीएम ने कपिल अस्पताल में 50 यूनिट ब्लड स्टोरेज की व्यवस्था के निर्देश दिए थे। लेकिन अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे लोगों में रोष है।


 दरअसल कपिल अस्पताल में 65 यूनिट तक ब्लड स्टोरेज की व्यवस्था है,लेकिन यहां केवल 5-7 यूनिट ब्लड ही उपलब्ध रहता है। यह ब्लड भी अस्पताल में भर्ती डिलीवरी वाली महिलाओं के लिए ही सुरक्षित रखा जाता है। यहां के निजी अस्पतालों में भर्ती मरीज तो सीकर से ही ब्लड लाते है।

यह है बड़ी समस्या कपिल अस्पताल प्रशासन कभी रक्त संग्रहण शिविर नहीं लगाता। ऐसे में यहां पर्याप्त ब्लड नहींं मिलता। कपिल अस्पताल में कल्याण अस्पताल से ब्लड लाते है। लेकिन वहां केवल 5-7 यूनिट दिया जाता है। मामले में कपिल अस्पताल के ब्लड स्टोरेज इंचार्ज अम्मी लाल ने बताया कि यहां 65 यूनिट तक ब्लड रखा जा सकता है। लेकिन अधिक ब्लड उपलब्ध नही होता है।

इंचार्ज बताते है कि अस्पताल में ब्लड बैंक होने से सभी को आसानी से ब्लड मिल सकता है। हनुमान सेवा समिति ब्लड देने को तैयार रक्तदान में प्रदेश स्तर पर सम्मानित हनुमान सेवा समिति कपिल अस्पताल को ब्लड देने को तैयार है। लेकिन अस्पताल प्रशासन यहा शिविर लगाने की व्यवस्था करें।

समिति के मुकेश नाड ने बताया की लोग ब्लड के लिए भटक रहें है। सीएम के जन संवाद कार्यक्रम में भी समस्या रखी। इस संबंध में सीएमएचओ अजय चौधरी का कहना है की कपिल अस्पताल में 50 यूनिट ब्लड स्टोरेज की व्यवस्था जल्द शुरू की जाएगी। यहां एक और फ्रीज के लिए प्रपोजल भेजा है। मामले में सीएम ने निर्देश दिए थे।

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।