सूचना- आप और हम मिलकर बनाएंगे नीमकाथाना को डिजिटल...हमारी टीम नीमकाथाना की सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओ की बेसिक जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध करवाने हेतु डाटा कलेक्ट कर रही है। जानकारी देने में हमारा सहयोग करें।

Headlines

Xiaomi ने लॉन्च किया 3 कैमरे वाला स्मार्टफोन, वायरलेंस चार्जिंग की भी सुविधा, जानिए क्या है प्राइस

नई दिल्ली: चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने नया स्मार्टफोन Mi MIX 2S को लॉन्च कर दिया है. इससे पहले लॉन्च किए गए इस सीरीज के फोन शाओमी मी मैक्स 2 की तरह ही इसमें निचले हिस्से पर सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस फोन को चीन में एक कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया गया. फोन के पिछले हिस्से में वर्टिकल ड्युल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।


सेरामिक बॉडी वाला यह फोन वायरलेंस चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.

ड्युल कैमरा से लैस 

शाओमी का यह फोन एआई और ड्युल कैमरा से लैस है और इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट लगा है. इसके साथ ही कंपनी ने एक गेमिंग लैपटॉप भी लांच किया है।

तीन वेरिएंट में लॉन्च हुआ

फोन शाओमी का स्मार्टफोन 6 GB रैम और 64 GB स्टोरेज वेरिएंट, 6 GB और 128 GB मेमोरी वेरिएंट और 8 GB व 256 GB मेमोरी वेरिएंट में क्रमश: 3,299 युआन, 3,599 युआन और 3,999 युआन में उपलब्ध होगा।

 शाओमी मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन मीयूआई 9 पर चलता है. इसमें 1080x2160 पिक्सल रिज्यूलशन वाली 5.99 इंच की फुल-एचडी+ डिस्प्ले है.

एआई फीचर्स से लैस 

मी मिक्स 2एस के ड्यूअल कैमरा सेटअप में सोनी के फ्लैगशिप आईएमएक्स363 सेंसर का प्रयोग किया है और ऑटो फोकसिंग के लिए इसमें 'ड्युल पिक्सल' प्रौद्योगिकी दिया गया है।

शाओमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक ली जून ने कहा, 'मी मिक्स 2एस में शक्तिशाली ड्युल कैमरा है और यह एआई फीचर्स से लैस है जैसा कोई दूसरा नहीं है.'

12 मेगापिक्सल के दो सेंसर 

फोन के पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं. एआई पर आधारित सीन रिकग्निशन के बारे में 206 सीन को पहचानने का दावा है।

अन्य एआई फीचर में डायनमिक बोकेह, स्मार्ट आर्टिफेक्ट, बिजनस कार्ड रिकग्निशन और फेस रिकग्निशन शामिल हैं. कंपनी ने रियर कैमरे में डुअल कोर फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस होने की बात कही है।

प्राइस की बात करें तो यह स्मार्ट फोन अभी भारत में उपलब्ध नहीं हो पायेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मी मिक्स 2एस की कीमत 3,299 युआन (लगभग 34,055 रुपये) रखी गई है और चीन के बाजार में 3 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी और चुनिंदा वैश्विक बाजारों में इसे आधिकारिक रूप से बाद में लांच किया जाएगा।

आधुनिक फ़ीचर से लैश है Mi MIX 2S

Mi MIX 2S में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है वो भी एचडीआर फीचर व फेस अनलॉक क्षमता के साथ. कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, एनएफसी, ब्लूटूथ वी5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं. एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और अल्ट्रासॉनिक प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं।  Xiaomi के इस फोन की बैटरी 3400 एमएएच की है जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है।

No comments