Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

नीमकाथाना नपा: गिरफ्तारी की मांग पर धरना, अधिकारी व कार्मिकों की कलम व झाडू डाउन हड़ताल

नीमकाथाना: खेतड़ी मोड़ पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान अतिक्रमण दस्ते पर हमला कर एईएन सुनील यादव व कार्मिकों से मारपीट करने के मामले में दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज अधिकारियों व कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर पालिका कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया है।


बुधवार को कलम व झाडू डाउन हड़ताल के पहले दिन सभी कार्मिक व अधिकारी धरने में शामिल हुए। ऑफिस में कामकाज पूरी तरह ठप रहा। हड़ताल में सफाई कार्मिक व ठेकेदार भी शामिल हुए। ऐसे में पालिका के सभी 25 वार्डों में कचरा तक नहीं उठा।

घर-घर कचरा संग्रहण अभियान में चलने वाले ऑटो टीपर भी नहीं चले। दिनभर कार्मिकों ने पालिका कार्यालय के सामनेधरना दिया।

ईओ विशाल यादव ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर पिछले सात दिनों से कार्मिक मांग कर रहे थे। पुलिस एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई। ऐसे में कार्मिकों व अधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर विरोध दर्ज कराया था।

पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान को भी मामले में शिकायत दी गई। कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन शुरू किया गया। डीएसपी दिनेश यादव ने धरना स्थल पर पहुंचकर कार्मिकों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया। आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया है। शीघ्र ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

महिला कार्मिक भी हुई धरने में शामिल: पालिका पर शुरू हुए अधिकारी व कार्मिकों के धरने में महिला कर्मचारी भी शामिल हुई। महिला सफाई कार्मिकों ने कार्य बहिष्कार कर धरना दिया। ठेके पर कार्यरत सफाई कार्मिक भी आंदोलन में शामिल हुई। इससे पहलेबड़ी संख्या में पालिका कर्मचारियों ने नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया। हड़ताल के कारण कामकाज प्रभावित होने से लोगों को भी असुविधा हुई।

No comments